ये बिहार है: ऐसा भी होता है RJD विधायक के इलाके में, सड़क पर चलने के लिए बनाते हैं बांस का पुल

Bihar: ​In ​RJD MLA's area, people make bamboo bridge to walk on the road - Sakshi Samachar

बिना चचरी पुल बनाए चलना है मुश्किल

वोट बहिष्कार का बनाया मन

आरजेडी के भोला यादव हैं मौजूदा विधायक

दरभंगा: आपने नदी नालों पर तो लोगों को चचरी पुल बनाकर चलते हुए अक्सर देखा होगा, लेकिन दरभंगा में एक मोहल्ला ऐसा भी है, जहां मोहल्ले वासी सड़क पर चचरी पुल बनाकर चलने को विवश हैं। मामला दरभंगा के बहादुरपुर विधानसभा के शास्त्री नगर मुहल्ले रोड नंबर-3 का है, जहां लोगों की जिंदगी पिछले 19 सालों से बेहाल है। जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण यहां के लोग नारकीय जिंदगी जीने को विवश हैं।

आरजेडी के भोला यादव हैं मौजूदा विधायक

जिला मुख्यालय से महज कुछ किलोमीटर दूर यह मोहल्ला शहर में तो है लेकिन आता है बहादुरपुर विधानसभा में, जहां से अभी आरजेडी के कद्दावर नेता और लालू परिवार के काफी करीबी माने जाने वाले भोला यादव विधायक हैं।

बिना चचरी पुल बनाए चलना है मुश्किल

स्थानीय निवासी अभय चौधरी की मानें तो पिछले 19 सालों से यही स्थिति है। लाख गुहार लगाने के बाद भी मोहल्ले की इस सड़क की सुध लेने आज तक कोई भी जनप्रतिनिधि नहीं आया है। खासकर बारिश के समय में यहां बिना चचरी पुल बनाए चलना मुश्किल होता है। ऐसे में अगर कोई रात बिरात बीमार पड़ जाए तो अस्पताल ले कर जाने में बहुत कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।

वोट बहिष्कार का बनाया मन

उन्होंने बताया कि बारिश के समय हर साल हम चचरी पुल बना कर किसी तरह आवागमन करते हैं। गाड़ी किसी और के दरवाजे पर लगाना पड़ता है। ऐसे में मोहल्ले के 500 घरों में रहने वाले 2000 मतदाताओं ने इसबार वोट बहिष्कार का मन बना लिया है। वहीं सरकारी रवैये से परेशान मोहल्ले वासियों ने सड़क पर नारे लिखे पोस्टर टांग दिए हैं।

Advertisement
Back to Top