लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, पीएम नरेंद्र मोदी ने व्यक्त की संवेदना

Bhajan Singer Narendra Chanchal Passed Away In Age Of 80 Year - Sakshi Samachar

नरेंद्र चंचल बीते 3 महीने से चल रहे थे बीमार

दिल्ली के अपोलो अस्पताल में ली अंतिम सांस

देश के सबसे महंगे भजन गायकों में से एक थे नरेंद्र चंचल

नई दिल्ली : शुक्रवार को लोकप्रिय भजन गायक (Famous Bhajan Singer) नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) का 80 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली के अपोलो अस्‍पताल (Apollo Hospital) में उन्‍होंने आखिरी सांस ली। नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) पिछले तीन महीने से बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था।

पीएम नरेंद्र मोदी नरेंद्र ने लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि 'लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल जी के निधन के समाचार से अत्यंत दुख हुआ है। उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपनी ओजपूर्ण आवाज से विशिष्ट पहचान बनाई। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम् शांति!'

लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल ने चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है और तूने मुझे बुलाया जैसे कई भजन गाए हैं। अमृतसर के धार्मिक पंजाबी परिवार में जन्मे नरेंद्र चंचल ने बचपन से ही भजन गाना शुरू कर दिया था और धार्मिक माहौल में बड़े हुए।   

नरेंद्र चंचल ने कई हिंदी फ‍िल्‍मों में भी गाने गाये। सालों के संघर्ष के बाद चंचल ने 1973 की फिल्म बॉबी के लिए बॉलीवुड गीत बेशक मंदिर मस्जिद गाया और इसके लिए उन्‍हें फिल्मफेयर बेस्ट मेल प्लेबैक अवार्ड से नवाजा गया। इसके बाद नरेंद्र चंचल ने कई फिल्मों में गाने गाए। 

इसे भी पढ़ें : मई में कांग्रेस को मिल सकता है नया पार्टी अध्यक्ष, CWC बैठक में अध्यक्ष के चुनाव पर हो रही है चर्चा

देश के सबसे महंगे भजन गायकों में से एक नरेंद्र चंचल ने कई लोकप्रिय गायकों के साथ काम किया था। इनमें लता मंगेशकर, मोहम्‍मद रफी, आशा भोसले, कुमार सानू और साधना सरगम जैसे गायकों के नाम शामिल हैं। भजन सम्राट बनने के बाद मंच पर उनकी जबरदस्‍त डिमांड होती थी। 

Advertisement
Back to Top