पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के बड़े बेटे का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

up barabanki beni prasad verma son dies due to corona virus  - Sakshi Samachar

पूर्व केन्द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद के बेटे का निधन

दिनेश वर्मा कोरोना वायरस थे संक्रमित 

बेनी प्रसाद वर्मा का मार्च में हुआ था निधन

बाराबंकी :  पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिवंगत सपा नेता बेनी प्रसाद वर्मा के पुत्र दिनेश वर्मा का मंगलवार को दिल्ली में निधन हो गया। करीब 50 वर्षीय दिनेश कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे। दिनेश के छोटे भाई और उत्तर प्रदेश के पूर्व कारागार मंत्री राकेश वर्मा ने बताया कि उनके बड़े भाई का दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल में मंगलवार सुबह करीब 10 बजे निधन हो गया। वह भंडारण विभाग में अंकेक्षक (ऑडिटर) के पद पर तैनात थे। 

कोरोना रिपोर्ट एक बार आई थी निगेटिव 

उनके परिवार में पत्नी, एक पुत्र तथा एक पुत्री हैं। उन्होंने बताया कि दिनेश काफी समय से गुर्दे और यकृत की समस्या से पीड़ित थे। उनका इलाज भी चल रहा था। हाल ही में दिनेश की लखनऊ में कोरोना जांच हुई थी जिसमें वह संक्रमित पाए गए थे। उनका केजीएमयू में इलाज हुआ और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। 

लीवर की समस्या को लेकर एस्कॉर्ट में हुए थे भर्ती 

राकेश ने बताया कि दिनेश का क्रिएटिनिन पिछले दिनों काफी बढ़ जाने की वजह से वह दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल में भर्ती हुए थे। वहां उनकी जांच की गई तो वह फिर कोरोना संक्रमित पाए गए। इलाज के दौरान मंगलवार को  उनकी मृत्यु हो गयी। दिनेश साल 2007 से लीवर और किडनी की समस्या से पीड़ित थे । साल 2007 में उनकी किडनी भी  ट्रांसप्लांट की गयी थी । उनकी मां ने अपनी किडनी दान की थी।

इसे भी पढ़ें :

कोरोना से जंग : मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच इन आंकड़ों ने जताई उम्मीद, सरकार को मिली राहत​

बेनी प्रसाद वर्मा सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के थे बेहद करीबी

गौरतलब है कि दिनेश के पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा का भी निधन 27 मार्च को हो गया था। सपा के संस्थापक सदस्य रहे बेनी की गिनती दिग्गज समाजवादी नेताओं में होती थी। सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी सहयोगी रहे बेनी दो बार केंद्रीय मंत्री भी रह चुके थे। बेनी प्रसाद वर्मा समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद थे और यूपी के कुर्मी समाज के बड़े नेता के तौर पर जाने जाते थे । यूपीए-2 की सरकार में बेनी प्रसाद वर्मा को केन्द्रीय इस्पात मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी ।
 

Advertisement
Back to Top