वेंटिलेटर पर रखे गए असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई, कोरोना से हुए थे ठीक

assam former cm Tarun Gogoi condition deteriorates  - Sakshi Samachar

वेंटिलेटर पर है असम पूर्व सीएम गोगोई 

कोरोना से ठीक हो चुके है तरुण गोगोई 

प्लाज्मा थेरेपी से किया गया था इलाज

गुवाहाटी : असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई(Tarun Gogoi) की तबीयत और बिगड़ती जा रही है। ताजा खबरों के मुताबिक उन्हें गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल(GMCH) में वेंटिलेटर पर रखा गया है। गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट अभिजीत शर्मा ने इसकी जानकारी दी।

अगले 48-72 घंटे उनके लिए काफी अहम हैं। असम(Assam) के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने उनकी तबीयत के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गोगोई के शरीर कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। उन्होंने बताया कि शनिवार शाम से गोगोई की तबीयत बिगड़ती जा रही है। डॉक्टर दवाओं की मदद से उनकी तबीयत में सुधार लाने की कोशिश कर रहे हैं। गोगोई की तबीयत पर डॉक्टरों की टीम नजर बनाए हुए है।

दिल्ली एम्स के डॉक्टरों की निगरानी

जानकारी के मुताबिक गुवाहाटी हॉस्पिटल के डॉक्टर लगातार दिल्ली में एम्स(AIIMS) के मेडिकल विशेषज्ञों के साथ संपर्क में हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि गोगोई दिल्ली एम्स में ट्रांसफर करने की स्थिति में नहीं है। उनका उपचार एम्स के डॉक्टरों द्वारा निर्धारित मॉड्यूल के मुताबिक किया जा रहा है।

गोगोई की तबीयत को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने ट्वीट किया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा है,'' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई जी के स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित हूं। मैं उनके शीघ्र ठीक होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।'' जयराम रमेश ने लिखा है, ''गोगोई मजबूत शख्स हैं, उनके जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।''

कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके थे गोगोई
गौरतलब है कि 86 वर्षीय दिग्गज राजनेता तरुण गोगोई हाल ही में कोरोना से उबरे थे। 26 अगस्त को कोरोना संक्रमण की जांच में पॉजिटिव पाए गए थे। पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई को होम क्वारनटीन में रखकर ही उपचार किया जा रहा था।

अचानक रविवार को  ऑक्सीजन लेवल गिरने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा था। जिसके बाद उन्हें गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। ऑक्सीजन लेवल गिरने के कारण तत्काल उन्हें एक यूनिट प्लाज्मा चढ़ाया गया। इसके बाद ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था।

इसे भी पढ़ें :

सियासत ही नहीं क्रिकेट और फुटबॉल के धांसू खिलाड़ी हैं तरुण गोगोई, पढ़ें जिंदगी से जुड़ी खास बातें

वेंटिलेटर सपोर्ट पर असम के पूर्व CM तरूण गोगोई, इंदिरा के रहे बेहद करीबी

कोरोना से ठीक होने के बाद बीते एक बार फिर दो नवंबर को उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्हें दोबार गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। गोगई असम के मुख्यमंत्री रहे हैं। साल 2001 से 2016 तक लगातार तीन बार वो राज्य की सीएम की कुर्सी संभाल चुके हैं। 
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top