मुख्यमंत्री पद के लिए चौथी बार चुने गए नीतीश तो अली बाबा ने काटी अपनी चौथी अंगुली, यह है पूरा मामला

Anil Chopped his fourth Finger for 4thTime Winner Nitish Kumar - Sakshi Samachar

जहानाबाद निवासी हैं अनिल शर्मा

नीतीश के प्रति है इनकी दीवानगी

मन्नत पूरी होने पर किया चौथी अंगुली भी दान

औरंगाबाद: अपने अजीबोगरीब जुनून की वजह से कितने ही लोग अब तक सुर्खियों में रह चुके हैं। ​बॉलीवुड (Bollywood) के सिने स्टार्स और क्रिकेट खिलाड़ियों के प्रति उनके प्रशंसकों का ऐसा जुनून हमें अक्सर देखने को मिलता रहता है। लेकिन ऐसा ही जुनून नेताओं के लिए कम ही देखने को मिलता है। हालांकि बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के लिए उनके एक प्रशंसक का ऐसा ही जुनून पिछले कई वर्षों से देखने को मिल रहा है।

बिहार के जहानाबाद (Jahanabad) में एक ऐसा युवक है, जो नीतीश कुमार के सीएम बनने के बाद हर बार अपनी एक अंगुली काटकर भगवान को चढ़ा देता है। जहानाबाद के अनिल शर्मा (Anil Sharma Alias Ali Baba) ने इस बार भी ऐसा ही किया। चौथी बार नीतीश के सीएम पद के लिए जीतने और सातवीं बार सीएम पद की शपथ लेने के बाद सोमवार को अनिल शर्मा ने अपनी चौथी अंगुली भी काटकर गोरैया बाबा के मंदिर में चढ़ा दी।

जहानाबाद निवासी हैं अनिल शर्मा

जहानाबाद के घोसी थाना क्षेत्र अंतर्गत वैना गांव​ के 45 वर्षीय निवासी अनिल शर्मा उर्फ अली बाबा नीतीश के मुख्यमंत्री बनने पर अपनी तीन अंगुलियां पहले ही काटकर गोरैया बाबा के चरणों में अर्पित कर चुके थे। 16 नवंबर को नीतीश कुमार के शपथ लेने के बाद उन्होंने एक बार फिर अपनी चौथी अंगुली भी काट कर भगवान के चरणों में अर्पित कर दी है। अली बाबा के मुताबिक वह ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि नीतीश कुमार उनके पंसदीदा नेता हैं।

नीतीश के प्रति है दीवानगी

वैना गांव निवासी अली बाबा ने नीतीश कुमार के सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अपनी चौथी अंगुली भी काट कर गोरैया बाबा को चढ़ा दी। अनिल शर्मा उर्फ अली बाबा की यह दीवानगी पिछले कई सालों से लगातार देखने को मिल रही है। जब भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सत्ता पर काबिज होते हैं, अनिल शर्मा अपनी एक अंगुली काट कर गोरैया बाबा को समर्पित कर देते हैं।

मन्नत पूरी होने पर किया दान

अनिल शर्मा की यह दीवानगी देख प्रखंड के लोग भी हैरत में हैं। अनिल का कहना है कि उसे ऐसा करने से खुशी मिलती है। उन्होंने इस बार भी गोरैया बाबा के समक्ष मन्नत मांगी थी कि बिहार के मुख्यमंत्री की गद्दी नीतीश कुमार को ही मिले। उनकी मन्नत भगवान ने सुन ली इसलिए उन्होंने अपनी एक अंगुली काट कर गोरैया बाबा को भेंट कर दी। पिछले लंबे समय से अनिल शर्मा ऐसा करते आ रहे हैं। खुद नीतीश को भी इस बारे में जानकारी अवश्य होगी। अब देखना यह है कि अनिल को लेकर नीतीश कोई कदम उठाते हैं या नहीं?

Advertisement
Back to Top