कोरोना की रोकथाम और लॉकडाउन को लेकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने CM जगन को किया फोन

Amit Shah calls CM Jagan on lockdown and prevention from corona  - Sakshi Samachar

कोरोना टेस्ट में आंध्र प्रदेश है आगे

लॉकडाउन की अवधि बढ़ने की संभावना है

अमरावती : कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर केंद्र ने लॉकडाउन जारी रखा। लॉकडाउन के 2रे और 3रे चरण में नियमावली को कड़ाई से अमल में लाया गया। इससे कुछ हद तक कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोक लगी। इस क्रम में केंद्र ने लॉकडाउन 4.0 के अंतर्गत राज्यों को अधिकार देते हुये नियमावली में ढील दी। इस दौरान सरकार ने नियमावली का पालन करते हुये यातायात सुविधा उपलब्ध कराई।

राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोक लगाने का भरसक प्रयास किया जा रहा है। लॉकडाउन 4.0 इस महीने की 31 तारीख को खत्म होने जा रहा है। इस क्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को फोन कर हालात की जानकारी ली। साथ ही कोरोना वायरस की रोकथाम में कारगर उपाय और लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के संदर्भ में फोन पर बातचीत की।

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति और लॉकडाउन की सफलता के बारे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को फोन पर जानकारी दी। कहा कि कोविड़-19 की रोकथाम के अंतर्गत रैपिड टेस्ट किट का इस्तेमाल कर आंध्र प्रदेश में बड़े पैमाने पर कोरोना टेस्ट किये गये।

इसे भी पढ़ें :

लॉकडाउन के बाद शुरू होंगी फिल्मों की शूटिंग्स, मेगास्टार चिरंजीवी ने फोन पर सीएम जगन का जताया आभार

आपको बता दें कि 31 मई को लॉकडाउन 4.0 खत्म होने जा रहा है और इसे अगले दो हफ्ते तक बढ़ाने को लेकर कुछ मुख्यमंत्रियों ने केंद्र से विचार विमर्श किया। इस पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सीएम जगन से फोन बात कर राय ली। लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को लेकर अमित शाह से आज (शुक्रवार की) शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुलाकात करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्रियों के राय-मश्विरे पर चर्चा होगी।
 

Advertisement
Back to Top