तेलंगाना में 6 मौतों के बाद यूपी के 18 जिलों में बढ़ा खतरा, निजामुद्दीन मजलिस से है कनेक्शन

After 6 deaths in Telangana High Alert in 18 districts of UP Connection with Nizamuddin Majlis - Sakshi Samachar

निजामुद्दीन इलाके में कोरोना के दो संदिग्ध मरीज मिले थे

तबलीगी जमात के मरकज में जुटे थे एक हजार से ज्यादा लोग अब तक यहां से गए 10 लोगों की हो चुकी मौत, कई संक्रमित

लखनऊ : दिल्ली के निजामुद्दीन में 13 मार्च से 15 मार्च तक लगभग 2000 लोगों की धार्मिक बैठक तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों की जानकारी मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के अठारह जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इस जमात में हिस्सा लेने वाले तेलंगाना के छह लोगों की मौत हो गई। उन सभी का कोरोनावायरस परीक्षण पॉजिटिव निकला था।

मीटिंग में भाग लेने वालों का कराया गया मेडिकल
एसपी क्राइम अजय शंकर राय के अनुसार, हाई अलर्ट पर रखे गए इन जिलों के पुलिस प्रमुखों को दिल्ली में बैठक में भाग लेने वालों की पहचान करने और उनकी मेडिकल जांच करवाने के लिए कहा गया है। साथ ही उन्हें मंगलवार शाम तक रिपोर्ट सौंपने के लिए भी कहा गया है।

कौन- कौन से है वो जिले
इसके चलते गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, हापुड़, बिजनौर, बागपत, वाराणसी, भदोही, मथुरा, आगरा, सीतापुर, बाराबंकी, प्रयागराज, बहराइच, गोंडा और बलरामपुर जिलों में खासी सतर्कता बरती जा रही है। राज्य सरकार को तब्लीगी जमात में भाग लेने वालों की एक सूची मिली है। इस बैठक में भाग लेने वाले लगभग 250 सदस्यों में कोरोनावायरस के प्रारंभिक लक्षण दिखे हैं।

इसे भी पढ़ें
जानिए तबलीगी जमात के जरिए कैसे फैला देशभर में कोरोना, लोगों ने लौटा दी थी एंबुलेंस

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं और उन लोगों पर नजर रख रहे हैं जो इस जमात में शामिल हुए थे। हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं कि इसके कारण कोरोना के मामलों में कोई तेजी न आए।"

Advertisement
Back to Top