लॉकडाउन के बीच देश में बढ़े कोरोना के पॉजिटिव मामले, अबतक 629 केस आए सामने, 12 की मौत

612 infected in country by Coronavirus - Sakshi Samachar

देश में कोरोना से बुधवार को 3 लोगों की मौत

गोवा में मिले तीन पॉजिटिव मरीज

21 दिनों के लॉकडाउन का दूसरा दिन आज

नई दिल्ली :  पूरे देश में लॉकडाउन होने के बावजूद कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ता ही जा रहा है। अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 629 हो चुकी है।  इस वायरस  से अब तक 12 लोगों की जान जा चुकी है। बुधवार को कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत हुई। पहली मौत तमिलनाडु, उसके बाद मध्य प्रदेश और फिर गुजरात के अहमदाबाद से एक-एक कोरोना मरीज की मौत की खबर आई। 

गोवा में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार यहां तीन संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमितों में एक 25 वर्षीय व्यक्ति, 35 वर्षीय व्यक्ति और 55 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं। तीनों क्रमशः स्पेन, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका से यात्रा करके लौटे हैं।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने होम क्वारंटीन की सलाह के बावजूद सड़कों पर घूमने वालों को जेल में डालने की चेतावनी दी है। सावंत ने बुधवार को कहा, हमने उन सभी के हाथ पर मुहर लगाई है, जिन्हें डॉक्टरों ने घरों पर रहने को कहा है। अगर इनमें से कोई भी व्यक्ति सड़कों पर घूमता पाया जाता है तो 14 दिन तक पुलिस लॉकअप या सेंट्रल जेल भेजा जाएगा। सरकार हरसंभव कदम उठा रही है ताकि यह महामारी राज्य में न फैले।

इसे भी पढ़ें :

भारत में 606 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, एम्स में जल्द शुरू होगी टेलीकंसल्टेशन सुविधा

आज से तेलंगाना सरकार बाटेंगी फ्री चावल और कैश, ऐसी है तैयारी

कांग्रेस विधायक पर केस दर्ज

पुडुडुचेरी में कांग्रेस के एक विधायक जॉन कुमार पर लॉकडाउन पर नियमों के उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज किया गया है। जॉन कुमार पर अपने आवास के निकट 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ में सब्जियों के पैकेट बांटने का आरोप है। 

Advertisement
Back to Top