भोपाल की 5 मस्जिदों में रुके थे जमात में आए 57 विदेशी नागरिक

 57 foreigners from Jamaat stayed in 5 mosques of Bhopal - Sakshi Samachar

विदेशों से आए थे जमात में

पांच अलग-अलग मस्जिदों में रुके थे

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की मस्जिदों में रुके लोगों में 57 ऐसे हैं, जो विदेशों से जमात में यहां आए हुए हैं। यह पांच अलग-अलग मस्जिदों में रुके हैं, इनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के प्रयास जारी हैं। राज्य में मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, वहीं दूसरे राज्यों और देशों से लौटे लोगों के संक्रमित होने की आशंका ज्यादा जताई जा रही है इसलिए ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें : मस्जिद से बेहतर मरने की जगह कोई नहीं..

जिलाधिकारी तरुण पिथोड़े के अनुसार, जिले में बाहर से आए हुए लोगों की जांच लगातार जारी है। राजधानी की मस्जिदों में रुकी कई जमातों की जानकारी प्राप्त कर जांच कराई जा रही है। पता चला है कि विदेशों से जमात में 57 लोग आए हुए हैं जो पांच अलग-अलग मस्जिदों में रुके हुए थे। इन सभी की जांच की जा रही है। यह लोग 20 दिनों से मस्जिदों में हैं और इन सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया।

यह भी पढ़ें : डॉ श्रीनाथ रेड्डी पर आंध्र प्रदेश सरकार ने जताया भरोसा​

उन्होंने आगे बताया कि निजामुद्दीन मरकाज में गए भोपाल के 36 लोगो को चिन्हित कर लिया गया है। इनकी जानकारी के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर पिथोड़े ने बताया कि जमातियों के साथ रहने वाले लोगों की भी सैंपलिंग कर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। जमातियों ने 21 दिन का सेल्फ आइसोलेशन पूरा कर लिया है। किसी भी जमाती में अन्य किसी प्रकार का कोई बीमारी का लक्षण नहीं है।

Advertisement
Back to Top