अजमेर में शादी में शामिल अब तक 37 लोग कोरोना पॉजिटिव, गीत गाने वाली महिलाएं भी हुईं संक्रमित

37 People Were Corona Positive Involved In Marriage In Ajmer  - Sakshi Samachar

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या

शादी में 50 की जगह आए 100 लोग

अजमेर : राजस्थान के अजमेर में आयोजित एक शादी समारोह में शामिल 37 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। बताया जा रहा हैं कि यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।  27 जुन को आयोजित शादी में शामिल हुए लोगों के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। मिली जानकरी के अनुसार. अब तक संक्रमित मिले 37 मरीजों में से 13 पुष्कर, एक अजमेर, पांच बोरुंदा, 18 ब्यावर के निवासी हैं। चिकित्सा विभाग का अनुमान है कि यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। 

 वहीं दूसरी तरफ, शादी में गीत गाने वाली महिलाएं, दूल्हा, मायरा भरने आए मामा के परिजन पॉजिटिव मिल चुके हैं। पुष्कर में 5 भाइयों के परिवार के 14 लोग संक्रमित मिले हैं, ये सभी शादी में गए थे। चिकित्सा विभाग ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि दूल्हे का पैतृक घर ब्यावर है। बोरुंदा में कारोबार होने से परिवार वहीं रहता है। दूल्हे ने ब्यावर आकर शादी की। 

बोरुंदा से भी काफी लोग शादी में शामिल होने के लिए ब्यावर आए थे। शादी के बाद पता चला कि बोरुंदा में पांच लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अब विभाग वहां से भी रिपोर्ट मंगा रहा है।

जांच में सामने आया कि छावनी फाटक स्थित एक खेत में शादी का आयोजन था, जबकि लड़के वालों ने सूरजपोल गेट स्थित अपने मकान में कार्यक्रम रखा था। कार्यक्रम में मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा गया। 50 की बजाए दो सौ से अधिक मेहमानों के पहुंचने से कोरोना संक्रमण फैल गया।

आप को बता दें कि इससे पहले राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोना वायरस की महामारी के दौरान एक शादी में शामिल हुए कई लोगों की जान पर बन आई है। इस शादी में शामिल हुए 16 लोगों के अब तक संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी हैं जिनमें से एक की मौत हो गयी है जबकि 58 लोग पृथकवास में हैं। वहीं बिहार की राजधानी पटना के पालीगंज प्रखंड क्षेत्र में भी एक ऐसा ही मामला देखने को मिला। यहां एक शादी समारोह में भाग लेने वाले 100 से ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमित पाए थे। इस मामले में दूल्हे के पिता पर एफआईआर भी दर्ज किया गया था। 

Advertisement
Back to Top