बंगाल के 200 लोगों ने की भूख हड़ताल, 14 दिनों से पाकुड़ के क्वारेंटीन सेंटर में थे बंद

200 people from Bengal went on hunger strike, were at Quarantine Center in Pakur for 14 days - Sakshi Samachar

पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ जिले में एक सरकारी क्वारेंटीन सेंटर यानि पृथकवास केंद्र में रखे गये पश्चिम बंगाल के लगभग 200 लोगों ने 14 दिनों का पृथक वास पूरा कर लेने के बाद मुक्त किये जाने और पश्चिम बंगाल भेजे जाने की मांग को लेकर दो दिनों तक भूख हड़ताल की लेकिन अधिकारियों के समझाने के बाद बुधवार को उन्होंने भोजन किया।

पाकुड़ के उपमंडल अधिकारी प्रभात कुमार ने इस घटना की जानकारी बुधवार को दी। उन्होंने बताया कि पोलिटेक्नीक कॉलेज के कर्मचारियों ने बुधवार को प्रशासन को सूचना दी कि पृथकवास में रखे गये पश्चिम बंगाल के लगभग 200 लोगों ने छोड़े जाने की मांग को लेकर भूख हड़ताल कर रखी थी और कह रहे थे कि जब तक उन्हें वहां से घर के लिए रवाना नहीं किया जायेगा, वे भोजन नहीं करेंगे। हालांकि अधिकारियों के समझाने-बुझाने के बाद उन्होंने भेाजन कर लिया।

यह भी पढ़ें : तो क्या 3 मई को भी ख़त्म नहीं होगा लॉकडाउन, ग्लोबल एक्सपर्ट ने ये कैसी दे दी चेतावनी!

उन्होंने बताया कि इन लोगों को बता दिया गया है कि अभी उनमें से कुछ लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आनी शेष है, जबकि उनका 14 दिन समय पूरा होने के बाद उन्हें वापस भेजे जाने की अधिकारियों से अनुमति मांगी गयी है, जिस पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान झारखंड होकर पश्चिम बंगाल जा रहे इन लोगों को पाकुड़ में पकड़ लिया गया था। तभी से वे यहां पृथकवास में थे।

यह भी पढ़ें : मुसलमान के हाथों सामान लेने से किया इनकार, तो होगी जेल, जैसे इनके साथ हुआ... 

Advertisement
Back to Top