कोरोना : गुजरात में 14 महीने के बच्चे की मौत, 2 दिन पहले पाया गया था पॉजिटिव

14 Month old Child Death From Coronavirus in Jamnagar Gujarat - Sakshi Samachar

गुजरात के जामनगर में 14 महीने के बच्चे की मौत

दो दिन पहले संक्रमित पाया गया था बच्चा

गुजरात में मंगलवार को 29 नए मामले आए सामने

जामनगर : गुजरात में एक 14 महीने का बच्चा कोरोना की जंग हार गया है। जामनगर में कोरोना वायरस संक्रमण से 14 महीने के एक शिशु की मौत हो गई। बच्चे की  जामनगर के सरकारी अस्पताल में मौत हो गई। बयान के अनुसार अस्पताल मे भर्ती कराए जाने के वक्त से ही उसकी हालत गंभीर थी। 

दो दिन पहले बच्चा संक्रमित पाया गया था और वह वेंटिलेटर पर था। उसके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। बयान के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाला वह सबसे कम उम्र का मरीज बन गया है। 

गुजरात में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 29 न‍ए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 प्रभावित लोगों की संख्या 175 पहुंच गई है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मंगलवार को दर्ज हुए नए मामलों में से 19 संक्रमित मरीज अहमदाबाद के हैं, जिसके बाद जिले में कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 83 पहुंच गई है। 

मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) जयंति रवि ने बताया कि आज सूरत और पाटन में तीन-तीन मामले जबकि भावनगर, आनंद, साबरकांठा और राजकोट में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को सूरत में दो और पाटन में एक मरीज की मौत के बाद ऐसे मामले की संख्या बढ़ कर 15 हो गई है। 

यह भी पढ़ें :

हो जाइए तैयार.. 28 दिन बढ़ सकता है लॉकडाउन, इन बातों की चर्चा तेज

ढाई साल की मासूम ने जीती कोरोना के खिलाफ जंग, डॉक्टर बोले- कांप उठते थे हाथ 

सूरत में 52 वर्षीय व्यक्ति स्थानीय स्तर पर वायरस से संक्रमित हुआ था और एसएमआईएमईआर अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सूरत के नगर निगम उपायुक्त (स्वास्थ्य) आशीष नाइक ने कहा कि सूरत में ही 65 वर्षीय एक व्यक्ति में पांच अप्रैल को कोविड -19 के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। मंगलवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Advertisement
Back to Top