बिहार की जानलेवा शादी : अगले दिन दूल्हे की मौत, हलवाई से लेकर सब्जी दुकानदार सहित 111 लोग संक्रमित

111 People Found Corona Positive After Attending Wedding Ceremony In Bihar - Sakshi Samachar

कोरोना लक्षण दिखने के बाद करायी गयी शादी

शादी के दो दिन बाद दूल्हे की मौत

हलवाई से लेकर सब्जी दुकानदार सहित 111 लोग संक्रमित

पटना : बिहार में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसी स्थिति में पटना में हुई एक जानलेवा शादी और भी मुसीबत बढ़ाने वाली बन गई है। बताया जा रहा है कि पटना के पालीगंज में हुई इस शादी में दूल्हे की शादी के अगले दिन मौत हो गई है। बारात में शामिल कई लोग कोरोना वायरस के चपेट में आ गये हैं।
 
बताया जा रहा है कि यह शादी 15 जून को हुई थी और शादी के अगले दिन ही दूल्हे की मौत हो गई थी। शादी में शामिल कुछ लोगों को करोना की लक्षणों की शिकायत थी। जिसके बाद बरातियों का ग्रुप सैंपल लिया गया, जिसमें 9 लोग संक्रमित पाए गए। इसके बाद कुछ और लोगों की जांच पड़ताल कराई तो पता चला कि कई और लोग करोना पॉजिटिव पाए गए है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के आधार पर कहा जा रहा है कि ऐसी खबर मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में कुल 4 चरणों में 369 लोगों के सैंपल लिए जिसमें से कुल 111 लोग पॉजिटीव बताए जा रहे हैं। परिवार के लोगों का कहना है कि दूल्हा शादी के पहले गाड़ी से दिल्ली से बिहार आया था। बिहार पहुंचने के बाद शादी के दिन तक हाईवे आइसोलेशन में भी रहा पर, शादी के पहले उसके अंदर करोना के कुछ लक्षण दिखाई देने लगे और शादी के अगले दिन ही उसकी मौत हो गई। 

 उसकी मौत के बाद लोगों में हड़कंप मच गया और अंतिम संस्कार में शामिल हुए लोगों में दहशत फैल गई। इसके साथ ही साथ स्थानीय दुकानदार सब्जी विक्रेता हलवाई इत्यादि सभी की जांच कराई गई तो पता चला कि सब कोरोना वायरस से ग्रस्त हो चुके हैं।

हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि दुल्हन की भी जांच कराई गई है, लेकिन उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्रशासन ने इस मामले पर कहा है कि शादी में कुल 50 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत दी गई थी। मगर इस शादी में नियम कानून की धज्जियां उड़ा कर सैकड़ों लोग शामिल हुए थे। 

Advertisement
Back to Top