बिहार में फिर आकाशीय बिजली का कहर, 11 लोगों की मौत, नीतीश कुमार ने किया 4 लाख मुआवजे का एलान

11 People Died Due To  Lightning Thunderstorms In Bihar - Sakshi Samachar

पटना : बिहार में मंगलवार को फिर आसमानी बिजली कहर बनकर टूटी । राज्य में  मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई है।  छपरा में 5, बाढ़ के पंडारक में 2, नवादा में 2, लखीसराय में 1, जमुई में 1 शख्स की मौत होने की खबर है।

सारण जिले के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को दोपहर में हुई बारिश के दौरान गरखा थाना क्षेत्र के महमदा गांव में वज्रपात की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि रामगढ़ा गांव में एक व्यक्ति की जान चली गई। मृतकों की पहचान महमदा गांव निवासी ठाकुर राय, सरोजा देवी, रवि कुमार और रामगढ़ा गांव निवासी रामायण साह के रूप में हुई है। 

 नवादा में भी वज्रपात की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि नवादा बाइपास में मंगर बिगहा मोहल्ले के योगेंद्र यादव खेत में भैंस चरा रहे थे, तभी वज्रपात की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। वहीं, अकबरपुर थाना क्षेत्र के गेरांडी गांव में वज्रपात की चपेट में आने से उगंता देवी की मौत हो गई। 

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से 11 लोगों की मौत पर दुख जताया है। सीएम नीतीश कुमार ने शोक संदेश में कहा है कि आपदा की इस घड़ी में सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है। उन्होंने लोगों से आपदा विभाग की गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की है। साथ ही सीएम ने पीड़ित लोगों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजा देने का निर्देश दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले राज्य में वज्रपात की चपेट में आने से 98 लोगों की मौत हो गई थी। 

Advertisement
Back to Top