'लव जिहाद' पर सांसद नुसरत जहां का बयान, कहा- धर्म को राजनैतिक हथकंडा न बनाएं

TMC MP Nusrat Jahan statement on Love Jihad - Sakshi Samachar

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर TMC ने शुरू किया प्रचार

सांसद नुसरत जहां ने पार्टी दफ्तर पर की प्रेस कांफ्रेंस

नुसरत ने लव जिहाद कानून को बताया चुनावी हथकंडा 

नई दिल्ली : अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Election) को लेकर पश्चिम बंगाल में राजनीतिक सरगर्मी शुरू हो गई है। तृणमूल कांग्रेस (TMC) की ओर से अभी से ही प्रचार शुरू कर दिया गया है। सोमवार को तृणमूल कांग्रेस की सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने पार्टी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Confrence) की। इस दौरान उन्होंने 'लव जिहाद कानून' (Love Jihad Law) पर राय रखते हुए इसे चुनावी हथकंडा बताया। 

सांसद नुसरत जहां ने कहा, 'प्यार बहुत ही निजी चीज है। प्यार और जिहाद दोनों एक साथ नहीं चल सकते। लोग चुनाव से पहले इस तरह के मुद्दे लेकर आते हैं। आप किसे अपनाना चाहते हैं यह आपकी अपनी पसंद है। प्यार में रहें और एक दूसरे से प्यार करें। धर्म को राजनैतिक हथकंडा न बनाएं।' नुसरत जहां ने प्रस्तावित 'लव जिहाद' कानून के बारे में बात करते हुए कहा कि यह बीजेपी शासित राज्य में ही शुरु किया जा सकता है, जिनमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और असम शामिल हैं।

बेहद व्यक्तिगत होता है प्रेम
नुसरत जहां ने कहा कि लव और जिहाद को एक ही तरह से मापा नहीं जा सकता, प्रेम बेहद व्यक्तिगत होता है और जिहाद अलग चीज है। बीजेपी के लिए मेरी एक ही सलाह है कि उन्हें समझना चाहिए कि प्यार व्यक्तिगत है और उन्हें प्यार करना सीखना चाहिए, " गौरतलब है कि 2021 में बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है, जिसके मद्देनजर भाजपा के बड़े नेता बंगाल में प्रचार प्रसार कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें : 

ड्रग्स मामले की जांच करने गए NCB अफसर और उनकी टीम पर जानलेवा हमला, दो अधिकारी जख्मी

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने आगे बोलते हुए कहा कि हमने अपने कार्यकाल में युवाओं को नौकरी देने का काम किया और उनके लिए अवसर पैदा किए। उन्होंने कहा राज्य में यूनिवर्सिटी की संख्या को बढ़ाया गया है, साथ ही स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी को भी जोड़ा गया है। इसके साथ ही नुसरत ने राज्य सरकार के कार्यकाल में अगले तीन साल में 35 लाख से अधिक नौकरियां दिए जाने का वादा किया। 
 

Advertisement
Back to Top