सोनिया गांधी आज करेंगी विपक्षी दलों के साथ बैठक, इन पार्टियों ने बनाई दूरी

Sonia Gandhi Calls Meeting of Opposition Parties on Coronavirus  - Sakshi Samachar

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुलाई विपक्षी दलों की बैठक

प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और मौजूदा संकट से निपटने पर होगी चर्चा

17 राजनीतिक दलों ने इस बैठक में शामिल होने पर सहमति जताई

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में आज विपक्षी दलों की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से एक बैठक होगी, जिसमें कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और मौजूदा संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों एवं आर्थिक पैकेज पर मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी। 

सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगी। करीब 17 राजनीतिक दलों ने इस बैठक में शामिल होने पर सहमति जताई है। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने अब तक बैठक में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है। यह बैठक शुक्रवार को तीन बजे बुलाई गई है। 

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए गत 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लगने के बाद बड़ी संख्या में श्रमिक बड़े शहरों से अपने घर जाने के लिए पैदल निकल गए हैं। कई जगहों पर हुई दुर्घटनाओं में कई मजदूरों की मौत भी हो गई है। 

यह भी पढ़ें : 

पीएम-केयर फंड पर कांग्रेस के ट्वीट को लेकर सोनिया के खिलाफ FIR दर्ज

पीएम मोदी 57 दिन बाद आज जाएंगे दिल्ली से बाहर, अम्फान प्रभावित बंगाल-ओडिशा का करेंगे दौरा

विपक्षी दलों ने सरकार पर प्रवासी श्रमिकों से जुड़े इस संकट से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाया है। बैठक में, कुछ प्रदेशों में श्रम कानूनों में किए गए हालिया बदलावों को लेकर भी चर्चा होगी। कुछ राज्यों में श्रम कानूनों में बदलाव करते हुए कामकाज के घंटों को बढ़ाया गया है।

Advertisement
Back to Top