विधानसभा सत्र से पहले नरम पड़े सचिन पायलट के तेवर, राहुल गांधी से मिलने का मांगा समय

Sachin Pilot Sought An Appointment With Rahul Gandhi - Sakshi Samachar

सचिन पायलट ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से संपर्क साधा

प्रियंका गांधी और सचिन पायलट के बीच मुलाकात

जयपुर : राजस्थान कांग्रेस में उपजे सियासी संकट के ठीक एक महीने बाद पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से संपर्क साधा है। बताया जा रहा है कि पायलट ने अपने समर्थक विधायकों के साथ राहुल गांधी से मुलाकात का समय मांगा है। सचिन पायलट से राहुल गांधी की मुलाकात अगले एक-दो दिन में होने की उम्मीद है।

कांग्रेस सूत्रों का कहना कि पायलट लगातार पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और के.सी. वेणुगोपाल से बातचीत कर रहे हैं। इस दौरान, पायलट का रुख पहले के मुकाबले काफी नरम है। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि क्या राहुल गांधी, सचिन पायलट से मिलने के लिए राजी हैं, लेकिन कांग्रेस नेताओं ने बताया कि जिस तरह के दोनों नेताओं के संबंध हैं, जल्द ही दोनों के बीच मुलाकात हो सकता है और सबकुछ ठीक हो जाए। 

यह भी खबर है कि हाल के दिनों में एनसीआर में किसी जगह पर प्रियंका गांधी और सचिन पायलट के बीच मुलाकात हुई थी। जिसके बाद यह तय हो पाया है। प्रियंका और सचिन की मुलाकात के बाद कई स्तरों पर बातचीत भी हो चुकी है। 

यह ताजा घटनाक्रम राजस्थान विधानसभा सत्र बुलाए जाने के पांच दिन पहले हुआ है। जहां अशोक गहलोत अपना बहुमत साबित करने का दावा कर रहे हैं। उन्होंने अपने विरोधियों पर भाजपा के साथ मिलकर सरकार गिराने के प्रयास का आरोप लगाया था।    

'आलाकमान से बागी विधायकों की नहीं करेंगे वकालत'

इससे पहले रविवार को कांग्रेस के विधायक दल की बैठक हुई थी। जिसमें गहलोत कैंप के विधायकों ने मांग रखी कि सचिन पायलट और बगावती विधायकों के खिलाफ एक्शन लिया जाए। इस दौरान पार्टी की ओर से राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि वह पार्टी आलाकमान के सामने बागी विधायकों की वकालत नहीं करेंगे।  

Advertisement
Back to Top