मध्य प्रदेश में MLA रामेश्वर शर्मा को मिली प्रो-टेम स्पीकर की जिम्मेदारी, 20 जुलाई से मानसून सत्र

Rameshwar sharma appointed as pro tem speaker in Madhya Pradesh - Sakshi Samachar

विधायक रामेश्वर शर्मा बने मध्यप्रदेश विधानसभा के अस्थाई अध्यक्ष

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने स्थायी अध्यक्ष चुने जाने तक सौंपी जिम्मेदारी

मंत्रिमंडल विस्तार में जगह नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे रामेश्वर शर्मा

को मध्यप्रदेश विधानसभा का अस्थायी अध्यक्ष

भोपाल : मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भाजपा के वरिष्ठ विधायक रामेश्वर शर्मा को मध्यप्रदेश विधानसभा का अस्थायी अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) नियुक्त किया है। इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ विधायक जगदीश देवड़ा को अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। प्रदेश में मंत्रिपरिषद में शामिल किये जाने के बाद देवड़ा ने इस पद से दो जुलाई को त्यागपत्र दे दिया था ।

 मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह ने शनिवार को बताया कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने स्थायी अध्यक्ष के चुनाव तक रामेश्वर शर्मा को विधानसभा का अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया है। रामेश्वर शर्मा वर्तमान में भोपाल जिले की हुजूर विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक हैं।

  रामेश्वर शर्मा वर्तमान में भोपाल जिले की हुजूर विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक हैं। वहीं उपाध्यक्ष पद भी फिलहाल खाली  है। इसलिए प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति की गई और ये जिम्मेदारी उन्हे सौपीं गयी है। 

माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में रामेश्वर शर्मा को मंत्री पद नहीं मिल पाने की वजह से वह थोड़े नाराज भी बताये जा रहे थे । ऐसे में पार्टी ने उन्हें प्रोटेम-स्पीकर नियुक्त करके मनाने की कोशिश की है। बताया जा रहा है कि पार्टी ने उनके बर्थडे से ठीक एक दिन पहले उन्हे यह जिम्मेदारी सौंपी है । 

Advertisement
Back to Top