मजदूरों के दर्द और इच्छा शक्ति की राहुल गांधी ने सुनाई कहानी, जारी किया यह वीडियो

Rahul Gandhi Release Video of Migrant Workers Story  - Sakshi Samachar

राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों से की थी मुलाकात

यूट्यूब चैनल पर मजदूरों की कहानी राहुल गांधी ने सुनाई

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों के साथ हुई मुलाकात के अनुभव को आज जनता के साथ शेयर किया। राहुल गांधी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक डॉक्यूमेंट्री शेयर करते हुए मजदूरों के मन की बात लोगों तक पहुंचाई। 

राहुल ने ट्वीट किया था, 'कुछ दिनों पहले मैंने प्रवासी मजदूरों के एक समूह के साथ बातचीत की थी, जो हरियाणा में काम करते थे और अब उत्तर प्रदेश के झांसी पैदल लौट रहे थे। आज सुबह 9 बजे उनकी दर्द की, इच्छा शक्ति की और जिंदगी की कहानी अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर करूंगा।'

आपको बता दें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले दिल्ली में प्रवासी श्रमिकों से मुलाकात करके उनकी स्थिति के बारे में जानकारी ली थी। राहुल गांधी दिल्ली के सुखेदव विहार इलाके के फ्लाईआवेर के निकट मजदूरों से मुलाकात की और उनसे करीब एक घंटे तक बातचीत की थी। 

राहुल गांधी की श्रमिकों के साथ बातचीत के दौरान सामाजिक दूरी का खयाल रखा गया था। हालांकि इस मुद्दे पर भी जमकर राजनीति हुई थी। कांग्रेस का दावा था कि राहुल गांधी ने जिन श्रमिकों से मुलाकात की उनको पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, ‘‘सरकार को इस बात का डर है कि कहीं प्रवासी श्रमिक अपने घर जाकर लोगों से उसकी सच्चाई न बताएं। हमारा कहना है कि झूठ को जितना दबाया जाएगा वो बाहर आएगा।'' 

यह भी पढ़ें : 

कोरोना अपडेट : देश में तेजी से बढ़ रहे मरीज, पहली बार एक दिन में 6,000 से ज्यादा मामले

बिहार की बेटी ज्योति की मुरीद हुईं इवांका ट्रंप, 1200 KM साइकिल चलाकर पिता को पहुंचाया था गांव

दूसरी तरफ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी की प्रवासी मजदूरों के साथ मुलाकात को 'ड्रामा' करार दिया था। उन्होंने कहा कि राहुल ने प्रवासी मजदूरों का समय बर्बाद किया है। अगर उन्हें सचमुच उनकी चिंता थी तो वह उनका सूटकेश लेकर पैदल क्यों नहीं चले।

Advertisement
Back to Top