आशाकर्मियों की हड़ताल : राहुल बोले- ‘गूंगी' ‘अंधी-बहरी' सरकार

Rahul Gandhi Reaction on ASHA Workers Strike  - Sakshi Samachar

आशाकर्मी की दो दिन की हड़ताल

आशाकर्मियों की हड़ताल पर राहुल गांधी का निशाना 

नई दिल्ली :  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आशाकर्मियों की हड़ताल को लेकर शनिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि पहले से ‘गूंगी' हो चुकी सरकार अब ‘अंधी-बहरी' भी हो गई है। 

कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘ आशा कार्यकर्ता देशभर में घर-घर तक स्वास्थ्य सुरक्षा पहुंचाती हैं। वे सच मायने में स्वास्थ्य योद्धा हैं लेकिन आज ख़ुद अपने हक़ के लिए हड़ताल करने पर मजबूर हैं।'' 

कांग्रेस के नेता ने आरोप लगाया, ‘‘सरकार गूंगी तो थी ही, अब शायद अंधी-बहरी भी है।'' उन्होंने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक, देश भर की आशाकर्मी अपनी कई मांगों को लेकर 7 अगस्त से दो दिन की हड़ताल पर हैं। उनकी प्रमुख मांग यह है कि उन्हें बेहतर और समय पर वेतन मिले तथा न्यूनतम वेतन सुनिश्चित किया जाए।

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का कहर जारी है। देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में देशभर में 61 हजार 537 नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई है और 933 मरीजों की मौत हुई है। अबतक कुल 20 लाख 88 हजार 612 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं और 6,19,088 एक्टिव केस हैं। इसमें से 14 लाख 27 हजार 6 मरीज ठीक हो चुके हैं और 42 हजार 518 मरीज अब तक कोरोना से मरे हैं। इसमें आशा की भूमिका महत्वपूर्ण है, जो ग्रामीण इलाकों में लोगों की मदद कर रही हैं।

Advertisement
Back to Top