बिहार चुनाव 2020 : नीतीश कुमार की रामविलास को जन्मदिन की बधाई और ट्वीट का खेल

Nitish Kumar Wishes Birthday To Ramvilas Paswan And Tweet Game - Sakshi Samachar

पटना :  बिहार में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच इन दिनों राजनीतिक मोर्चे पर सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। इसका उदाहरण रविवार को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के जन्मदिन पर भी देखने को मिला। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रात में करीब नौ बजे के बाद पासवान को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया और उसका रामविलास पासवान ने गर्मजोशी से जवाब भी दिया। उसके बाद उस ट्वीट को डिलीट कर एक सामान्य धन्यवाद का ट्वीट उनके टाइमलाइन पर दिखा।

चिराग पासवान हवा में राजनीतिक ताना बाना बुन रहे

बताया जा रहा हैं कि चिराग पासवान विधान परिषद के बारह राज्यपाल कोटे की सीट में अपनी पार्टी के लिए हिस्सेदारी चाहते हैं। साथ ही विधानसभा के लिए उनकी जो सीटों की मांग है वो शायद नीतीश या भाजपा इस बार देने के मूड में नहीं हैं, क्योंकि उनका मानना है कि चिराग पासवान के पास दस से ज़्यादा उम्मीदवार ढंग का नहीं है। वहीं जनता दल यूनाइटेड के नेताओं का कहना है कि चिराग पासवान हवा में राजनीतिक ताना बाना बुन रहे है, जमीनी राजनीतिक सचाई से उन्हें वास्ता नहीं पड़ा है। 

पासवान दरवाजा खटखटाएंगे तो हम विचार करेंगे

कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने यह दावा भी किया कि अगर रामविलास पासवान आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ रहेंगे तो उन्हें बड़ा नुकसान होगा, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा आरक्षण को मौलिक अधिकार नहीं बताने पर केंद्र सरकार खामोश रही। ऐसे में अगर भाजपा के साथ रहेंगे तो पासवान जी को बहुत बड़ा नुकसान होगा।' यह पूछे जाने पर कि क्या महागठबंधन के दरवाजे पासवान के लिए खुले हुए हैं तो गोहिल ने कहा कि जब वह दरवाजा खटखटाएंगे तो हम अपने सहयोगी दलों के साथ विचार करेंगे और कोई फैसला करेंगे।' 

एनडीए के अंदर किसी तरह का मतभेद नहीं

वहीं, भाजपा के वरीय नेता व केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री नित्‍यानंद राय का कहना है कि एनडीए के अंदर किसी तरह का मतभेद नहीं है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस-राजद मिलकर अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं कि एनडीए के भीतर सबकुछ ठीक नहीं है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह सिवाय अफवाह के अलावा कुछ भी नहीं है। एनडीए के भीतर सबकुछ ठीक है और आगामी बिहार विधानसभा चुनाव हम मिलकर लड़ेंगे। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री वर्चुअल रैली को संबोधित कर रहे थे। 

आप को बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों में चिराग पासवान ने कई मौकों पर नीतीश कुमार की परोक्ष आलोचना की है तथा हाल ही में एनडीए को अक्षुण्ण बताने वाले लोजपा के मुंगेर जिलाध्यक्ष राघवेंद्र भारती को उनके पद से हटा दिया गया।

Advertisement
Back to Top