बिहार चुनाव 2020 : क्या एनडीए में शामिल होंगे उपेंद्र कुशवाहा, नीतीश कुमार ने कही ये बात

Nitish Kumar Reaction On Upendra Kushwaha Join NDA - Sakshi Samachar

एनडीए में सीटों के बंटवारे पर मंथन

चिराग के सवाल पर कुछ नहीं बोले 

सात निश्चय को हमने पूरा किया

पटना : बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही राजनीतिक हलचल तेज हो गई। बताया जा रहा है कि रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुश्वाहा महागठबंधन को छोड़कर एनडीए में शामिल हो सकते हैं। जब इस बारे में नीतीश कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी नहीं है। हां, जीतन राम मांझी महागठबंधन से अलग होकर एनडीए का हिस्सा बने हैं। 

एनडीए में सीटों के बंटवारे पर मंथन

चुनाव की घोषणा के बाद जदयू कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री नीती ने यह भी कहा कि एनडीए में सीटों के बंटवारे पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। जल्द इस पर काम किया जाएगा। तीन चरणों के चुनाव में अब हमलोगों के पास ज्यादा समय भी नहीं है। कम समय में सारे काम हमलोगों को करने होंगे। 

चिराग के सवाल पर कुछ नहीं बोले 

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान को लेकर कई बार सवाल के बावजूद मुख्यमंत्री ने खुलकर कुछ भी नहीं बोला। पत्रकारों ने यह भी सवाल किया कि मांझी एनडीए में आ गए हैं तो अब लोजपा की जरूरत नहीं रही। इस पर मुख्यमंत्री बोले कि ऐसी बात नहीं है। 

सात निश्चय को हमने पूरा किया
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव के पहले अथवा उसके दौरान हमने जो भी कहा, उसे बाद में पूरा किया है। वर्ष 2015 में सात निश्चय किया था। बाद में हमलोगों का गठबंधन बदल गया, पर सात निश्चय को हमने पूरा किया। कोई भी काम पेंडिंग नहीं छोड़ा है। कुछ हिस्सा बचा है, जो अक्टूबर, 2020 तक पूरा हो जाएगा। 15 वर्षों में हर क्षेत्र शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, पुल, बिजली आदि के लिए काम किया। सभी क्षेत्र के लिए विकास किया। आगे जनता मालिक है। 

हम सबके लिए लड़ते हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जहां हैं, जिसके लिए हैं, उन सबके लिए लड़ते हैं। हम विरोधियों का भी सम्मान करते हैं। चाहे कोई कुछ भी बोले, हम अपना काम करते हैं। कुछ लोगों को बोलने की आदत होती है, उन्हें बोलने दें।

Advertisement
Back to Top