अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- बीजेपी राज में महिला होना ही बन गया अपराध

Former CM Akhilesh Yadav targated BJP on Law and order - Sakshi Samachar

आत्महत्या करने को मजबूर हो रही महिलाएं

समाज की बेटियों पर नहीं थम रहा अत्याचार

दिखावटी कार्यक्रमों में व्यस्त है भाजपा सरकार

लखनऊ : समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य में महिलाओं के प्रति अपराधों के मुद्दे पर सत्तारूढ़ भाजपा को घेरते हुए उन्होंते गुरुवार को कहा कि भाजपा के जंगलराज में महिला होना ही सबसे बड़ा अपराध हो गया है। अखिलेश ने एक बयान में कहा कि भाजपा सरकार में अपराधी को सत्ता का संरक्षण और अपराध को सामने लाने वाले पर मुकदमा दर्ज होने का अजीबो-गरीब खेल चल रहा है। 

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था का यह नया रंग ढंग महिलाओं को निराशा में आत्महत्या करने को मजबूर कर रहा है और पिछड़े, दलित वर्गों तथा महिलाओं में असुरक्षा की भावना गहरे से घर कर गई है। उन्होंने कहा कि एक तरह से तो भाजपा राज के जंगलराज में महिला होना ही सबसे बड़ा अपराध हो गया है। अखिलेश ने कहा, दलित समाज की बेटियों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। 

सड़क पर निकलना हुआ मुश्किल
अयोध्या में सत्ता संरक्षित दबंगों द्वारा दलित किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म की घटना अत्यंत दुःखद है। बेटी को कब इंसाफ मिलेगा यह प्रश्न सरकार से पीड़ित परिवार का है ? मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कर्म स्थल गोरखपुर में स्कूटी सवार युवतियों का सड़क पर निकलना मुश्किल हो रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, योगी के राज में महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने और अपराधी को पकड़ने के बजाय उसे उजागर करने वाले को ही पकड़ा जा रहा है।  

पत्रकारों पर दर्ज किया गया मुकदमा
फतेहपुर में दो नाबालिग बहनों का शव मिलने पर मां का बयान टीवी चैनल पर चलाने के जुर्म में दो पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। भाजपा राज में विभिन्न कारणों से कई पत्रकारों के उत्पीड़न और हत्या तक की घटनाएं हो चुकी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेता और पदाधिकारी खुद तमाम अपराधों में लिप्त हैं और भाजपा सरकार इनको बचाने में ही सारी ताकत लगाए हुए है। 

इसे भी पढ़ें : 

दिल्ली सीएम पर भड़के सांसद मनोज तिवारी, कहा- कमाल के नमक हराम हैं केजरीवाल

बीते बुधवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश ने प्रदेश में बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, “महिलाओं के ख़िलाफ़ जिस प्रकार बलात्कार, यौन उत्पीड़न व छेड़खानी के मामले बेतहाशा बढ़ रहे हैं, उससे निराश होकर भाजपा सरकार में बहन-बेटियां आत्महत्या करने पर मजबूर हो रही हैं और सरकार ‘मिशन शक्ति’ और ‘पिंक बूथ’ जैसे दिखावटी कार्यक्रमों में व्यस्त है। सरकार परिवारवालों का दर्द समझे।”

Advertisement
Back to Top