14,500 करोड़ के धोखाधड़ी मामले में ED ने की अहमद पटेल से पूछताछ

ED Interrogate Congress Leader Ahmed Patel in Delhi - Sakshi Samachar

बैंक धोखाधड़ी एवं धनशोधन से जुड़ा है मामला

पहले भी ईडी ने अहमद पटेल को पूछताछ के लिए बुलाया था

कोरोना वायरस का हवाला देकर अहमद पटेल नहीं हुए थे हाजिर

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का एक दल शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के दिल्ली स्थित आवास पहुंचा और संदेसरा बंधुओं से संबंधित कथित धनशोधन मामले में उनसे पूछताछ की। यह मामला गुजरात स्थित स्टर्लिंग बायोटेक द्वारा 14,500 करोड़ रुपए की कथित बैंक धोखाधड़ी एवं धनशोधन को लेकर संदेसरा बंधुओं चेतन और नितिन एवं कई अन्य के खिलाफ जांच के जुड़ा है। 

अधिकारियों ने बताया कि तीन सदस्यीय दल मध्य दिल्ली के लुटियंस जोन में 23, मदर टेरेसा क्रीसेंट स्थित पटेल के आवास पर पहुंचा। टीम के सदस्यों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए मास्क एवं दस्ताने पहने और फाइलें पकड़े देखा गया। उन्होंने बताया कि अहमद पटेल का बयान धनशोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जा रहा है और संदेसरा बंधुओं के साथ उनके कथित संबंधों के बारे में भी पूछताछ की गई। 

ईडी ने अहमद पटेल को इस मामले में पूछताछ के लिए दो बार तलब किया था, लेकिन गुजरात से राज्यसभा के सदस्य अहमद पटेल ने वरिष्ठ नागरिकों को घर में ही रहने की सलाह देने वाले कोविड-19 वैश्विक महामारी के दिशा-निर्देशों का हवाला दिया था। 

एजेंसी ने अहमद पटेल को भरोसा दिलाया कि अपने कार्यालय में पूछताछ के दौरान वह हर सावधानी बरतेगी, लेकिन अहमद पटेल की कानूनी टीम ने मीडिया में आ रही उन खबरों को रेखांकित किया, जिनमें कहा जा रहा है कि ईडी मुख्यालय में भी संक्रमण के मामले सामने आए है। 

यह भी पढ़ें : 

आज समझ में आयी दिल्ली में कोरोना फैलने की कहानी, सुनिए CM साहब की जुबानी

जेपी नड्डा पर चिदंबरम का पलटवार , कहा-अर्धसत्य वाले अतीत में न रहें, हमारे सवालों का जवाब दें

एजेंसी ने इसके बाद अहमद पटेल को बताया कि वह उनके आवास आने के लिए तैयार है, क्योंकि जांच आगे बढ़ाना बहुत जरूरी है। इसके बाद, ईडी के पटेल के आवास पर आने का समय तय किया गया और एजेंसी ने उन्हें सूचित किया कि वह उनसे पूछताछ के लिए एक जांच अधिकारी को भेजेगी। 

Advertisement
Back to Top