कांग्रेस संसदीय रणनीतिक समूह की बैठक आज, असंतुष्ट नेताओं से सोनिया गांधी का होगा सामना

Congress Parliamentary Strategy Group To Meet Today - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : कांग्रेस के संसदीय रणनीति समूह की मंगलवार को वर्चुअल मीटिंग होगी जिसकी अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी। 24 अगस्त को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद यह पहली बैठक है। इस बैठक में वे उन प्रमुख नेताओं से बातचीत करेंगी जिन्होंने पिछले महीने 'लेटर बम' से पार्टी में उथल-पुथल मचा दी थी। बात दें कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस में सुधार के मुद्दे पर 23 नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था।

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि संसद के मानसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ किन मुद्दों पर मोर्चा खोला जाएगा इसे लेकर ही पार्टी की आज होने वाली बैठक में मंथन के आसार हैं। कांग्रेस ने कोरोना, इकोनॉमी और चीन के साथ झड़प के मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथों लेने का फैसला किया है।

कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह के सदस्य

कांग्रेस के संसदीय रणनीति समूह में सोनिया गांधी व मनमोहन सिंह समेत राहुल गांधी, अधीर रंजन चौधरी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, जयराम रमेश, के. सुरेश, केसी वेणुगोपाल गौरव गोगोई और मणीकम टैगोर, रवनीत बिट्टू सदस्य हैं।

संसद की सत्र 14 सितंबर से शुरू होने वाला है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मार्च में दुनिया के सबसे बड़े लॉकडाउन की घोषणा के बाद जारी किए गए कई अध्यादेशों पर कांग्रेस के अपनी राय कायम करने की उम्मीद है। 

Advertisement
Back to Top