'नीतीश ने क्यों नहीं पैदा की बेटी?', सीएम के खिलाफ तेजस्वी के 'विवादित बोल' पर बवाल

Bihar Legislative Assembly uproar on Tejashwi Yadav controversial statement  - Sakshi Samachar

पटना: बिहार विधान सभा (Bihar Legislative Assembly) में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के एक बयान को लेकर सब सकते में आ गए। जब सदन में तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को डर था कि उन्हें बेटी पैदा हो जाएगी। इसलिए उन्होंने दूसरा बच्चा नहीं किया। बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक बेटा है, जिनका राजनीति से कोई वास्ता नहीं है। तेजस्वी की इस व्यक्तिगत टिप्पणी पर सदन में सत्तापक्ष के लोग भड़क गए। साथ ही उनके बयान को सदन की कार्यवाही से निकालने की मांग की। बाद में सदन की इच्छा पर तेजस्वी यादव के विवादित बयान को कार्यवाही रिकॉर्ड से निकाल दिया गया।

इससे पहले तेजस्वी के बयान पर भारी शोर-शराबा हुआ और डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) ने विरोधी दल के नेता के बयान को शर्मनाक करार देते हुए उन्हें मर्यादा का पालन करने की नसीहत दी। सत्तापक्ष के तमाम नेता एकमत थे कि मुख्यमंत्री पर ऐसी टिप्पणी नहीं होनी चाहिए। ये गलत परंपरा की शुरुआत है।

तेजस्वी के बयान का कड़ा विरोध करते हुए जदयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने कहा है कि सदन के भीतर तेजस्वी ने जो कहा वो बेहद शर्मनाक है। वहीं, बीजेपी नेता संजय सरावगी ने इसे तेजस्वी की हताशा बताया। सरावगी के मुताबिक तेजस्वी चुनावी नतीजों से पहले ही सीएम बनकर घूम रहे थे। अब वे फ्रस्टेशन में हैं, इसलिए अनापशनाप बक रहे हैं। 

आखिर तेजस्वी ने क्यों की ऐसी बात?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बेटी नहीं होने पर आखिर तेजस्वी ने टिप्पणी क्यों की? इसकी वजह चुनाव प्रचार के दौरान नीतीश का एक बयान है जिसको लेकर तेजस्वी आज भी तिलमिलाए हुए हैं। एक चुनावी सभा में नीतीश ने कहा था कि लालू ने बेटे के चक्कर में 9 बच्चे पैदा कर लिए। इसी का जवाब तेजस्वी ने सदन में दिया कि क्या नीतीश कुमार को डर था कि उन्हें बेटी न पैदा हो जाय, लिहाजा एक बेटे के बाद उन्होंने कोई बच्चा पैदा नहीं किया। 

राजद नेता तेजस्वी के बयान के समर्थन में दलीलें दे रहे हैं। आरजेडी नेता सुबोध राय के मुताबिक सदन में व्यक्तिगत हमले नहीं होने चाहिए, लेकिन दूसरा व्यक्तिगत हमला करेगा तो हम भी चुप नहीं रहेंगे। सुबोध राय ने जदयू के नीरज कुमार पर भी निशाना साधा जो अक्सल विवादित बयान देते रहते हैं। राजद के नेता धमकी भरे लहजे में कहते हैं कि अभी तो कुछ नहीं हुआ और होना बाकी है।
 

Advertisement
Back to Top