भूमिपूजन से पहले मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और ओवैसी बोले- बाबरी मस्जिद थी और हमेशा रहेगी

AIMPLB And Asaduddin Owaisi Said Babri Masjid Will Be Always A Masjid - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन से ठीक पहले ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB‌) ने विवादित ट्वीट करते हुए कहा है कि बाबरी मस्जिद हमेशा रहेगी। सु्प्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाते हुए बोर्ड ने उसे एक बहुसंख्यक को संतुष्ट करने वाला निर्णय बताया।

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने ट्वीट किया, 'बाबरी मस्जिद थी और हमेशा एक मस्जिद रहेगी। हागिया सोफिया हमारे लिए एक बेहतरी उदाहरण है। अन्यायपूर्ण, दमनकारी, शर्मनाक और बहुसंख्यक तुष्टिकरण के आधार पर भूमि का पुनर्निर्धारण करने वाला फैसला इसे बदल नहीं सकता है। उदास होने की जरूरत नहीं है। स्थिति हमेशा के लिए नहीं रहती है।'

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के मोहम्मद वली रहमानी ने कहा, 'बाबरी मस्जिद को कभी भी किसी मंदिर को तोड़कर नहीं बनाया गया था।' उन्होंने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में माना है कि मस्जिद में मूर्तियों को रखना गैरकानूनी था। 

वहीं, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी ट्वीट कर कहा है कि बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी। उन्होंने बुधवार सुबह ट्वीट किया, 'बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी, इशांअल्लाह।' 

इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस हमेशा खामोशी से हिंदुत्व की राजनीति करती आई है। कांग्रेस को खुलकर कह देना चाहिए कि वह हिंदुत्व की विचारधारा को मानती है। कांग्रेस पहले भी मिली हुई थी। अब उनको यह तय करना है कि वो टीम हिंदुत्व का साथ देंगे या टीम इंडिया का जो धर्मनिरपेक्षता पर विश्वास रखती है। 

गौरतलब है कि अयोध्या में आज पीएम नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। राम नगरी में मंदिरों को सैनिटाइज किया जा रहा है। वहीं, पूरे शहर को दीया, फूल आदि से सजाया गया है। पीएम मोदी आज सुबह लखनऊ पहुंचेंगे और फिर पांच मिनट के बाद अयोध्या के लिए रवाना होंगे। अयोध्या में भूमि पूजन की वजह से अयोध्या में दीवाली जैसा माहौल है।

Advertisement
Back to Top