शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाती है, पर्सनल लाइफ की ये पांच बातें !

These Signs Say Your Marriage Will Last Long - Sakshi Samachar

क्या आप जानना चाहते हैं कितनी लंबी चलेगी आपकी शादी

क्या शादी को लेकर आपके मन में भी हैं सवाल

हैदराबाद : हर शख्स अपनी शादीशुदा जिंदगी को सफल और खुशहाल रखने की हर संभव कोशिश करता है। लेकिन शादी के बाद अक्सर लोगों के मन में अपनी शादी को लेकर कई शंकाएं रहती है कि उनका रिश्ता अच्छा और मजबूत रहेगा या नहीं। इस तरह के कई ख्यालात मन में आने लगता है। जब दिमाग में  रिश्ते को लेकर सवाल उभरने लगे तो इसका असर रिश्ते पर भी पड़ने लगता है। इसलिए अपने रिश्ते पर भरोसा करें और केवल अच्छी बातें सोचें। आज हम आपको कुछ सकारात्मक संकेतों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बना सकते हैं। 

रिश्ते में  यकीन और वफादारी जरूरी

जी, हां किसी भी रिश्ते को संभाल कर रखने के लिए उसमें यकीन और वफादारी जरूरी है। अगर यकीन और वफादारी नहीं है तो वो रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल सकता है। इससे दोनों में घुटन पैदा होने लगती है और एक दिन तलाक तक का नौबत आ जाती है। अगर आपकी जिंदगी में कुछ भी ठीक नहीं है लेकिन आप एक दूसरे पर यकीन करते हैं और यह मानते हैं कि साथ रहते हुए हर चीज मुमकिन है, तो चीजें अपने आप सही हो जाएंगी। इससे आपकी शादी लंबी चलेगी। 

एक-दूसरे को प्राथमिकता दें 

अगर आप एक दूसरे को प्राथमिकता देते हैं तो यह साफ है कि आप उनसे प्यार करते हैं और उनकी इज्जत करते हैं। अगर आप दोनों काम, दोस्तों और रिश्तेदारों से पहले अपने पार्टनर को समझते हैं तो आपका रिश्ता बहुत मजबूत है, जो बहुत लंबे समय तक चलेगा। 

हमेशा एक दूसरे के बारे में ही सोचें 

रिश्ते में किसी चीज को लेकर असहमति होना और फिर झगड़ा होना आम बात है। लेकिन झगड़े के बाद भी अगर आप एक दूसरे का ख्याल रखते हैं और आपको इस बात की फिक्र होती है कि आपका पार्टनर ठीक है या नहीं, तो यह बहुत अच्छा संकेत है। आप दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और आपकी शादी लंबी चलेगी।

साथ में समय बिताने की करें कोशिश

अक्सर लोग शादी के कुछ समय बाद एक-दूसरे के साथ वक्त नहीं बिताते हैं बल्कि वह दूसरी चीजों को महत्व देने लग जाते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो सतर्क हो जाएं। इससे भी रिश्ते पर प्रभाव पड़ता है। इसलिए इनको नजरअंदाज मत करीए। अगर आप दोनों को साथ में समय बिताना पसंद है तो समझिए कि यह हमेशा बना रहेगा और आप एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ेंगे। इससे आपके रिशते मजबूत बने रहेंगे। 

एक-दूसरे की राय मिलना जरूरी

अक्सर आप ने देखा कि पति-पत्नी छोटी-छोटी चीजों को लेकर एक दूसरे झगड़ लेते हैं। एक दूसरे से असहमत होने के बाद भी अगर जरूरी चीजों को लेकर आपकी राय एक है, फिर चाहे वो परिवार को लेकर हो या पैसे से संबंधित हो। अगर आप दोनों की राय मिलती है तो लाइफ में छोटी छोटी चीजों को लेकर परेशान ना हों। आपकी शादी लंबी चलेगी। 

इसके अलावा शादी के बाद झूठे वादे करने से बचें। अगर आप वादा करने के बाद उसे पूरा नहीं करते हैं इससे आपका भरोसा कमजोर होते जाएगा। एक दिन ऐसा समय आएगा जब ये बातें झगड़े की वजह बन जाएंगी। फिर मामला तलाक तक पहुंच जाएगा। इसलिए शादी के बाद एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझें। जिससे आपकी शादी लंबी चलेगी।  

Advertisement
Back to Top