'नेशनल लॉलीपोप डे' मनाएं और बचपन की यादों में खो जाएं

Celebrate 'National Lollipop Day' and get lost in childhood memories - Sakshi Samachar

हैदराबाद : अमेरिका में हर साल 20 जुलाई को नेशनल लॉलीपोप डे मनाया जाता है। बच्चों से लेकर बूढ़ों तक, हर किसी के लिए यह दिन बेहद खास होता है। इस दिन जहां बच्चे अपने बचपन के मजे ले रहे होते हैं वहीं बुजुर्ग अपने बचपन की यादों में खो जाते हैं।

वैसे भी, यहां लोगों को लॉलीपोप इतना पसंद है कि उन्हें लॉलीपोप सकर्स के नाम से भी पुकारा जाता है। इसके अलावा कई बार उन्हें लॉली या स्टिकी पोप भी कह देते हैं। ये कई फ्लेवर्स में मिलते हैं, खासकर फ्रूट फ्लेवर को लोग चबाकर खाना पसंद करते हैं। बता दें कि लॉलीपोप असल में सुक्रोज, पानी और कॉर्न सिरप को मिलाकर, फिर उसे सख्त करके एक स्टिक में लपेटकर तैयार किया जाता है। चाहें तो इस दिन का आनंद आप भी उठा सकते हैं।

ऐसे मनाएं नेशनल लॉलीपोप डे

1. खुद के लिए खरीदें लॉलीपोप

इस दिन खुद के लिए एक या दो लॉलीपोप खरीदें और फिर इसे जोर से चूसकर चटकारे लेकर खाएं। यकीन मानिए, इसका मीठा स्वाद जहां आपके चेहरे पर एक मधुर मुस्कान बिखेर देगा, वहीं आपको बचपन की यादों से भी रूबरू करा देगा।

2. कुछ लॉलीपोप दूसरों से भी करें शेयर

आपके पास खुद का लॉलीपोप हो, इससे बेहतर और क्या हो सकता है? लेकिन दोस्तों के साथ इसे शेयर भी करें। एक के बजाय आप लॉलीपोप का एक पूरा पैकेट ही खरीद लें और पूरे दिन अपने दोस्तों के साथ इसे शेयर करें। अगर आप और भी ज्यादा आनंद लेना चाहते हैं तो इसे उनके साथ भी शेयर कर सकते हैं, जिन्हें आप नहीं जानते।

—सुषमाश्री

Advertisement
Back to Top