कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एकजुट हुई दुनिया, देखिए कैसे कर रहे हैं सभी कदमताल

 The world united in the war against the Corona virus, see how all are taking steps - Sakshi Samachar

पिचाई ने की करीब 5900 करोड़ रुपये से अधिक की मदद

100 से ज्यादा एजेंसियों को 25 करोड़ डॉलर का विज्ञापन

अनुष्का-विराट ने कोविड-19 पीएम केयर्स फंड में दिया दान

मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) के लिए भी दिया योगदान

नई दिल्ली/मुंबई : कोराना वायरस से जंग के क्रम में समूची दुनिया एक साथ खड़ी दिख रही है। धीरे-धीरे पूरी दुनिया 'कोरोना वॉरियर्स' और 'कोरोना कमांडोज' की फेहरिस्त में खुद को शामिल करने की तैयारी में जुटी नजर आने लगी है। इस क्रम में पहले भी हम कई नाम ले चुके हैं। एक-एक कर इन कोरोना कमांडोज की तस्वीरें आपसे साझा करते रहे हैं। इस बार जो तस्वीर हम लेकर आए हैं वह है गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और बॉलीवुड के वीरूष्का की। आइए, जानते हैं किस तरह कोरोना के खिलाफ जंग में इन्होंने अपना साथ दिया है।

पिचाई ने की करीब 5900 करोड़ रुपये से अधिक की मदद

दुनिया भर में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चुनौतियों से निपटने के लिए गूगल और उसकी मूल कंपनी अल्फाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सुंदर पिचाई ने छोटे एवं मझोली इकाइयों, स्वास्थ्य संगठनों, सरकारी एजेंसियों तथा स्वास्थ्यकर्मियों का समर्थन करने के लिए 80 करोड़ डॉलर (करीब 5900 करोड़ रुपये) से अधिक की मदद देने की प्रतिबद्धता जताई है। पिचाई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। 

WHO समेत 100 से ज्यादा एजेंसियों को 25 करोड़ डॉलर का विज्ञापन

भारतीय मूल के सुंदर पिचाई ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा- "दुनियाभर में छोटे एवं मझोले कारोबार को गूगल एड क्रेडिट के रूप में 34 करोड़ डॉलर मिलेंगे। ये राशि उन इकाइयों के लिए उपलब्ध होगी, जिनके खाते पिछले एक साल से सक्रिय हैं। इसका नोटिफिकेशन उनके गूगल एड खाते पर नजर आएगा। इसके अलावा, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और 100 से ज्यादा सरकारी एजेंसियों को 25 करोड़ डॉलर की विज्ञापन सहायता दी जाएगी। वहीं, एनजीओ और बैंकों के लिए 20 करोड़ डॉलर का निवेश कोष बनाया जाएगा, जो एनजीओ और वित्तीय संस्थानों की मदद करेगा ताकि छोटे कारोबारों के लिए पूंजी की व्यवस्था की जा सके। इसके अलावा, उन्होंने अन्य सहायता देने की भी प्रतिबद्धता जताई है।"      

यह भी पढ़ें : अक्षय बने 'कोरोना कमांडो', 'पीएम रिलीफ फंड' में डाले 25 करोड़ रुपये

यह भी पढ़ें : कोरोना से लड़ने के लिए प्रभास ने खोले 'हाथ', पढ़ें कैसे मदद के लिए आए आगे​

अनुष्का और विराट ने कोविड-19 पीएम केयर्स फंड में दिया योगदान
बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और उनके पति व क्रिकेटर विराट कोहली ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) में योगदान दिया है। दोनों के करीबी एक सूत्र ने कहा कि विराट और अनुष्का ने संयुक्त रूप से 3 करोड़ रुपये योगदान में दिया है।

अनुष्का ने सोमवार सुबह ट्वीट किया, "विराट और मैं पीएम केयर्स फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) के लिए अपना योगदान दे रहे हैं। कई लोगों को परेशानी का सामना करता देख हमारा दिल टूट गया है। हम आशा करते हैं कि हमारा योगदान किसी न किसी तरह से हमारे साथी नागरिकों की पीड़ा कम करेगा हैशटैग इंडियाफाइटकोरोना"। विराट ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी घोषणा की।

मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) के लिए भी दिया योगदान

विराट ने लिखा, "अनुष्का और मैं पीएम केयर्स फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) के लिए अपना योगदान दे रहे हैं। कई लोगों को परेशानी का सामना करता देख हमारा दिल टूट गया है और हम आशा करते हैं कि हमारा योगदान किसी न किसी तरह से हमारे साथी नागरिकों की पीड़ा को कम करेगा हैशटैग इंडियाफाइटकोरोना"। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस लगातार अपने पैर फैला रहा है। इस बीमारी से पूरी दुनिया में अब तक करीब 34,780 लोगों के मौत हो चुकी है। 734,931 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 155,950 ठीक हो चुके हैं। वहीं, खबर लिखे जाने तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1071 और इससे मरने वालों की संख्या 29 हो चुकी है। जबकि 100 लोग ठीक हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें : करण के बेटे को लगता है बिग बी खत्म कर सकते हैं कोरोना, जूनियर बच्चन ने लिखा - Too Cute​
यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस : सलमान खान भी मदद के लिए आए आगे, दिहाड़ी मजदूरों के लिए करेंगे ये काम​

Loading...
Advertisement
Back to Top