क्या ट्रंप मजाक में देते हैं ऐसे बयान, जानिए अपने ही ट्वीट्स पर ट्रंप की क्या है राय ?

us president trump regrets his tweet  - Sakshi Samachar

राष्ट्रपति ट्रंप ने स्वीकार किया उन्हे अपने ट्वीट्स होता है अफसोस

हाल ही में यहूदी विरोधी ट्ववीट् के लिए हुई थी उनकी आलोचना

वाशिंगटन :  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमेशा अपने बयानों से सुर्खियों में बने रहते हैं। लेकिन अब अपने ट्वीट्स को लेकर भी इन दिनों सुर्खियां बटोर रहे हैं। सोशल मीडिया पर उनके ट्वीट्स पर जम कर चर्चा भी होती है। उनके ट्वीट्स पर चर्चा होना स्वाभाविक भी है क्यों कि वो दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति हैं।

सैनेटाइजर पीने की दी थी सलाह

पिछले दिनों कोरोना काल में उन्होने बोल दिया था कि कोरोना से बचने के लिए लोगों को सैनेटाइजर की कुछ घूंट ले लेना चाहिए। हांलाकि बाद में ये कह कर वो पलट गये थे कि ऐसा उन्होने मजाक में कहा था। लेकिन ऐसा लग रहा है कि उन्होने आलोचनाओं को सुनने के बाद कुछ मंथन जरूर किया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार में स्वीकार किया है कि उन्हे अपने द्वारा किये गए कुछ ट्वीट्स को लेकर ‘‘अक्सर'' पछतावा होता है।

ट्रंप ने एक साक्षात्कार में कहा कि यह पुराने दिनों की तरह नहीं है जब लोग एक खत लिखते थे और इसे भेजने से पहले पूरा दिन पास लिये बैठे रहते थे जिससे उन्हें इस पर फिर से सोचने का वक्त मिल जाता था। 

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन टि्वटर के साथ ऐसा नहीं है। हम फौरन ही ट्वीट कर देते हैं, हम अच्छा महसूस करते हैं और फिर जब आपको फोन आने शुरू होते हैं, ‘क्या आपने सच में यह कहा?'' उन्होंने कहा, “ज्यादातर तो रीट्वीट्स मुश्किल में डाल देते हैं।” राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘आप ऐसा कुछ देखते हैं जो अच्छा लगता है और आप उसकी पड़ताल नहीं करते।'' 

गौरतलब है कि हाल के महीनों में ट्रंप की ‘‘व्हाइट पावर'' और यहूदी विरोधी संदेशों वाले पोस्ट रीट्वीट करने के लिए आलोचना की गई। अब देखने वाली बात ये है कि भविष्य में राष्ट्रपति ट्रंप अपने बयानों और ट्वीट्स को लेकर कितना गंभीर होते हैं। 
 

Advertisement
Back to Top