व्हॉइट हाउस से विदा हुए ट्रम्प, बाइडेन के शपथ ग्रहण में नहीं लेंगे हिस्सा

US President Trump leaves White House for the final time, skipping Biden inauguration - Sakshi Samachar

वॉशिंगटन : डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) ने  व्‍हाइट हाउस (White House) से विदा हो गए है। वे नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। 74 साल के ट्रंप और फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ट्रंप व्‍हाइट हाउस  से वे ज्‍वॉइंट बेस एंड्रयूज के लिए उड़ान भरी। यहां से वे एयरफोर्स वन पर सवार हुए। 

अमेरिका के राष्‍ट्रपति के आधिकारिक निवास व्हाइट हाउस को छोड़ने के बाद ट्रंप फ्लोरिडा में पाम बीच तट के पास स्थित अपने मार-ए-लागो एस्टेट को अपना स्थायी आवास बनाएंगे। इस बात की जानकारी कई मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए मिली है।

इससे पहले, अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिन नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन को शुभकामनाएं दी। व्हाइट हाउस ने मंगलवार तो उनका भाषण जारी किया। ट्रम्प ने कहा, अमेरिकी लोगों को अपने साझा मूल्यों के प्रति एकजुट होना चाहिए और पक्षपातपूर्ण और नफरत की भावना से ऊपर उठना चाहिए

बता दें कि नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस आज पदभार संभालेंगे। अमेरिका के इतिहास में सबसे अधिक उम्र के राष्ट्रपति बनने जा रहे बाइडन शपथ ग्रहण के तुरंत बाद राष्ट्रपति के तौर पर देश के नाम अपना पहला संबोधन देंगे। 

Advertisement
Back to Top