ट्विटर पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दखल देने का लगाया आरोप !

Trump Strong retaliation for his tweet misleading - Sakshi Samachar

ट्विटर पर भड़के राष्ट्रपति ट्रंप

ट्वीट्स को भ्रामक बताने से हुए नाराज

कहा- अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दखल की हो रही कोशिश

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को ट्विटर पर भड़क गये। ट्विटर से उनकी नाराजगी की वजह रही उनके दो ट्वीट्स को ट्विटर ने भ्रामक बताते हुए, उन्हें मेल-इन वोटिंग में चिन्हित किया जाना।

दरअसल मंगलवार को ट्रंप द्वारा किए गए दो ट्वीटों को लेकर सवाल उठाया गया है। दावा किया गया है कि मेल-इन वोटिंग से धोखाधड़ी कुछ हद तक कम ही होगी और इससे चुनाव में भी धांधली कम होने की संभावना बनी रहेगी।ऐसा पहली बार हुआ, जब ट्विटर द्वारा ट्रंप के ट्वीटों की सत्यता की जांच की गई है।

ट्रंप ने इस पर पलटवार करते हुए कहा, "ट्विटर अब साल 2020 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दखल दे रहा है। वे कह रहे हैं कि मेल-इन बैलट्स के बारे में मैंने जो बयान दिया है, उससे एक बड़े भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़े की उत्पत्ति होगी। यह गलत है। यह फेक न्यूज सीएनएन और एमेजॉन वॉशिंगटन पोस्ट की फैक्ट चेकिंग पर आधारित है।"

टेकक्रंच को दिए एक बयान में ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रपति द्वारा किए गए दो ट्वीटों में मतदान प्रक्रिया के बारे में संभावित भ्रामक जानकारी है और इसमें मेल-इन वोटिंग के संदर्भ में अतिरिक्त जानकारियां दी गई हैं।

इसे भी पढ़ें :

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सुझाया उपाय, कहा- बाजार में नकदी की डालने की जरूरत

उन्होंने आगे यह भी कहा, "ट्विटर पूरी तरह से हमारी स्वतंत्रता पर प्रहार कर रहा है। एक राष्ट्रपति के तौर पर मैं ऐसा करने की अनुमति नहीं दूंगा।"
 

Advertisement
Back to Top