ट्रंप चुनाव समिति ने ‘मेल-इन-बैलट' नियम में बदलावों के खिलाफ दायर की याचिका

donald trump - Sakshi Samachar

‘मेल-इन-बैलट' नियमों में हुए बदलाव लागू होने से रोकने के लिए याचिका

ट्रंप की चुनाव अभियान समिति और रिपब्ल्किन नेशनल कमेटी ने की दायर

याचिका में नई व्यवस्था में धांधली होने की संभावना का किया गया दावा

अमेरिका: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुनाव अभियान समिति और रिपब्ल्किन नेशनल कमेटी ने नॉर्थ कैरोलिना के चुनाव अधिकारियों को ‘मेल-इन-बैलट' नियमों में हुए बदलावों को लागू करने से रोकने के लिए याचिका दायर की है। याचिका में दावा किया गया है राज्य के चुनाव बोर्ड द्वारा अपनाई गई नयी व्यवस्था से चुनाव के दौरान मतदान न कर पाने वालों को बाद में बिना उचित सत्यापन के मतदान का मौका मिलेगा, जिससे धांधली होने की संभावना है। 

चुनाव बोर्ड ने मंगलवार को नए दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिनके तहत मेल के जरिए मतदान करने वाले मतदाताओं को नवंबर में चुनाव के दौरान मतपत्र भरने के दबाव का सामना करने की जगह कम जानकारी देकर मतदान करने की अनुमति होगी।

ट्रंप समर्थन में मार्च
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रति अपना समर्थन व्यक्त के लिए लोगों ने मार्च निकाला। हजारों लोग शनिवार को वाशिंगटन शहर में नेशनल मॉल के पास एकत्र हुए। उच्चतम न्यायालय के लिए एमी कोनेय बारेट को न्यायाधीश नामित करने की ट्रंप की घोषणा से कुछ घंटे पहले लिंकन मेमोरियल से यूएस कैपिटल तक यह मार्च निकाला गया। 

भीड़ में कुछ लोगों ने मास्क पहन रखे थे जबकि कुछ ने ट्रंप के हस्ताक्षर वाली लाल टोपी पहन रखी थी जिन पर लिखा था, ‘‘आओ अमेरिका को फिर से दैवीय बनाएं।'' उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने मार्च के बारे में कहा कि वह ट्रंप की तरफ से धन्यवाद करने के लिए आए हैं। उन्होंने लोगों से उच्चतम न्यायालय के लिए नामित बारेट के वास्ते प्रार्थना करने को कहा। मार्च का आयोजन ट्रंप समर्थक रेव फ्रैंकलिन ग्राहम ने किया। भीड़ में वर्जीनिया स्थित लिबर्टी विश्वविद्यालय के कई छात्र भी शामिल थे। 

Advertisement
Back to Top