कोरोना को लेकर चीन से नाराज हैं ट्रंप, कहा- समय रहते देते जानकारी तो बच जाती कई जानें

Trump is angry with China due to Corona virus - Sakshi Samachar

चीन से नाराज हैं राष्ट्रपति डोनाल्ड ​ट्रंप

अहंकार की वजह से चीन ने नहीं बताया

वाशिंगटन : कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका और चीन के अधिकारियों के बीच ट्विटर पर वाकयुद्ध जारी है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह चीन से ‘थोड़ा सा नाराज' हैं क्योंकि चीन ने कोरोना वायरस की जानकारी साझा करने में देरी की। उन्होंने कहा, 'मेरा बस यह कहना है कि काश! वह हमें तीन महीने पहले ही इस समस्या के बारे में बता देते। हम इसके बारे में नहीं जानते थे लेकिन वे जानते थे और उन्हें हमें बताना चाहिए था। जानकारी होती तो हम कई जिंदगियां बचा सकते थे। 

चीन से थोड़ा नाराज हूं 
ट्रंप ने व्हाइट हाउस में रविवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ उन्हें इसके बारे में हमें बताना चाहिए था।'' उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि मैं चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को पसंद करता हूं। उनका तथा उनके देश का सम्मान करता हूं। लेकिन फिर भी मैं चीन से थोड़ा नाराज हूं।' ट्रंप ने व्हाइट हाउस में रविवार को संवाददाता सम्मेलन में यह कहा।  

अहंकार की वजह से चीन ने नहीं बताया
ट्रंप ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति शी चिनफिंग से विशेष तौर पर अमेरिकी टीम को चीन भेजने पर बात की थी लेकिन चीन के राष्ट्रपति ने इससे इनकार कर दिया। हालांकि ट्रंप ने यह नहीं बताया कि शी के साथ उनकी यह बातचीत कब हुई थी। ट्रंप ने कहा कि अहंकार की वजह से चीन नहीं चाहता था कि अमेरिका अपने लोगों को वहां भेजे। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और चीन के बीच संबंध काफी अच्छे हैं।

यह भी पढ़ें : कोरोना से देश में एक और मौत, मरने वालों की संख्या हुई आठ​
यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने लोगों से की लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करने की अपील​

Advertisement
Back to Top