सोमालिया की राजधानी में अल-शबाब का आत्मघाती हमला, 7 लोगों की मौत

suicide attack in Somalia capital Mogadishu Ice Cream Shop - Sakshi Samachar

हैदराबाद: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु (Mogadishu) में शनिवार को एक आत्मघाती विस्फोट होने की खबर मिली है। एक आइसक्रीम शॉप में हुए इस आत्मघाती हमले में सात लोगों की मौत हो गई। वहीं 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। आत्मघाती विस्फोट की अलकायदा से जुड़े इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने ली है।

ये आत्मघाती हमला ऐसे समय में किया गया है जब अमेरिका (America) के कार्यवाहक रक्षा सचिव क्रिस्टोफर मिलर कुछ घंटे पहले ही यहां से गए थे। क्रिस्टोफर मिलर यहां अमेरिकी राजूदत और अमेरिकी सेना के अधिकारियों से मिलने पहुंचे थे।

सोमालिया सरकार के प्रवक्ता सलाह उमर हसन ने आत्मघाती हमले की पुष्टि की है। सरकार के मुताबिक इस नृशंस आत्मघाती हमले में सात लोगों की जान गई हैं, जबकि आठ लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं।

एक मशहूर होटल को भी बनाया था निशाना

बता दें, अल-शबाब आतंकी संगठन पहले भी सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में आतंकी हमले को अंजाम देता रहा है। कुख्यात आतंकी संगठन अल-शबाब ने इसी साल अगस्त महीने में भी राजधानी मोगादिशु में आतंकी हमला किया था। आतंकवादियों ने समुद्र किनारे मौजूद एक मशहूर होटल को निशाना बनाया।

सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और आतंकवादियों का सामना किया। पांच घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी रही। आखिरकार सुरक्षा बलों ने होटल को आतंकवादियों के चंगुल से मुक्त कराया। इस आतंकवादी हमले में एक पुलिस अधिकारी सहित कम से कम 16 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top