अफगानिस्तान में फायरिंग, छह की मौत, लॉकडाउन के विरोध में हो रहा था प्रदर्शन

Six people killd in Afganistan in firing  - Sakshi Samachar

अफगानिस्तान में फायरिंग

छह लोगों की हुई मौत

लॉकडाउन का हो रहा था विरोध

काबुल :  एक तरफ कोरोना महामारी के चलते दुनिया भर में लगातार मौते हो रहीं हैं, तो इसके साइड इफेक्ट भी कम नहीं हैं।  कोरोना महामारी से निपटने के लिये बनाई गयी व्यवस्था का पालन कराना भी मुश्किल हो रहा है। एसे ही एक मामला अफगानिस्तान में सामने आया है । पश्चिमी अफगानिस्तान में शनिवार को आर्थिक मदद की मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन में हुई गोलीबारी में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में एक स्थानीय पत्रकार और दो पुलिस अधिकारी शामिल हैं। 

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारेक एरियन ने बताया कि प्रदर्शनकारी फिरोज कोह में गवर्नर के कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए थे। वे कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगाई गई कई हफ्तों की पाबंदियों के चलते राहत की मांग कर रहे थे। इनका कहना था कि लॉकडाउन के चलते उनकी हालत बदतर हो गयी है, लिहाजा उन्हे आर्थिक मदद दी जाए। इसी प्रदर्शन के दौरान हालात उग्र हो गये। दोनों तरफ से झड़प के बाद बात बढ़ गयी और दोनों ओर से फायरिंग हो गयी। 

इसे भी पढ़ें :

बैंकों में 411 करोड़ का फ्रॉड कर विदेश भागे 3 बिजनेसमैन, मामला दर्ज कर तफ्तीश में जुटी CBI

 उन्होंने बताया कि प्रदर्शन के बीच कुछ लोगों ने पुलिस पर गोलियां चलाई जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोलीबारी की। इसमें छह लोगों की मौत हो गई और नौ पुलिसकर्मियों समेत 19 लोग घायल हो गए। अफगानिस्तान में कोविड-19 के करीब 3,800 मामले सामने आए हैं और इस संक्रमण से देश में कम से कम 109 लोगों की मौत हो चुकी है।
 

Advertisement
Back to Top