अंतरिक्ष में शूट होने वाली रूसी फिल्म को हिरोइन की दरकार, ये है योग्यता

Russia planning Film shooting in space actress hunt is on - Sakshi Samachar

अंतरिक्ष में फिल्म शूटिंग की तैयारी 

रूसी फिल्मकारों को चाहिए हिरोइन 

मास्को/न्यूयॉर्क: अमेरिका की स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन अब अंतरिक्ष में फिल्म की शूटिंग के लिये फिल्मकारों को मौका दे रही है। संभवत: हॉलीवुड के टॉम क्रूज पहले मेगास्टार होंगे जिन्हें अंतरिक्ष में शूट करने का मौका मिलेगा। इसके लिए उन्हें औपचारिक इजाजत मिल गई है। वहीं रूस  की अंतरिक्ष एजेंसी ने भी कुछ इसी तरह की तैयारी कर ली है ताकि नासा को मात दिया जा सके। रूस की प्रतिष्ठित चैनल वन ने घोषणा की है कि वो पहली अंतरिक्ष में शूट होने वाली फिल्म प्रोड्यूस करने जा रही है। फिल्म ने निर्माण को लेकर खाका भी खींच लिया है, बस अच्छी और दमदार हिरोइन की दरकार है। 

चैनल ने अंतरिक्ष में शूट होने वाली फिल्म के लिए हिरोइनों के प्रोफाइल मांगे हैं। साथ ही योग्यता के बारे में विस्तार से जानकारी साझा किया है। फिल्म की हीरोइन को अंतरिक्ष में जाकर शूटिंग करनी होगी। ऐसे में हिरोइन का स्वास्थ्य मानक पर खरा उतरना जरूरी है। इच्छुक एक्ट्रेसेस ने फिल्म के लिए आवेदन करना भी शुरू कर दिया है। फिल्म के जरिए अंतरिक्ष यात्रा को बढ़ावा देने की सरकार की कोशिश है। 

हिरोइन के लिए ये योग्यता जरूरी

फिल्म निर्माता के मुताबिक हीरोइन की उम्र 25 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। ऊंचाई 150 से 180 सेमी के बीच ही रहनी जरूरी है। साथ ही शरीर का वजन 50 से 75 किलोग्राम के पैमाने पर होना चाहिए। हीरोइन का सीना 112 सेमी होना जरूरी है। हिरोइन के ऊपर किसी तरह का आपराधिम मामला नहीं होना चाहिए। खास बात ये कि रोल के लिए सिर्फ रूसी महिलाएं और युवतियां ही आवेदन कर सकती हैं। 

फिल्म का नाम ‘चैलेंज’ रखा गया है। फिल्म का निर्माण रोसकोसमोस, चैनल वन औ येलो, ब्लैक एंड व्हाइट स्टूडियो एक साथ मिलकर कर रहे हैं। शूटिंग इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में अक्टूबर 2021 में की जाएगी, यानी अगले साल।  मेडिकल टेस्ट के बाद एक्ट्रेस को लंबी ट्रेनिंग दी जाएगी। 

वहीं नासा ने इससे पहले ही घोषणा कर दी है कि मशहूर अभिनेता टॉम क्रूज अंतरिक्ष में एक फिल्म की शूटिंग करने जा रहे हैं। नासा इस फिल्म के लिए टॉम क्रूज के अलावा स्पेसएक्स के साथ काम करेगा। जो पहली फिल्म होगी जो पृथ्वी के  बाहर इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में निर्मित होगी। फिल्म का निर्देशन डोग लीमैन करेंगे। फिल्म के बारे में अभी और भी जानकारियां साझा होनी बाकी है। 

Advertisement
Back to Top