पाकिस्तान की गुस्ताख हरकत, विवादित नक्शा पास कर भारत के इन हिस्सों को बताया अपना !

 pakistan new propoganda cabinet approves new disputed map which includes all territory as part of pak - Sakshi Samachar

पाकिस्तान की गुस्ताख हरकत

जारी किया विवादित नक्शा

भारत के कई हिस्सों को बताया अपना !

नई दिल्ली : पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान नेपाल की राह पर चल पड़ा है। पाकिस्तान की सरकार ने विवादित नक्शे को मंजूरी दे दी है। इस नक्शे में पाकिस्तान ने कश्मीर को अपना इलाका बताया है। इसके पहले पाकिस्तान सिर्फ POK को अपना हिस्सा बता रहा था, अब इससे भी एक कदम आगे बढ़ गया है। पाकिस्तान ने नए नक्शे में कश्मीर को शामिल कर लिया है। इसके साथ ही लद्दाख, सियाचिन, समेत गुजरात के जूनागढ़ तक को अपना हिस्सा बताया है। 

गुस्ताखी तो देखिए, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस दिन को पाकिस्तान का ऐतिहासिक दिन तक करार दिया। कैबिनेट की बैठक के बाद इमरान खान ने पाकिस्तान का नया राजनीतिक नक्शा जारी कर दिया। इस नए नक्शे में कश्मीर को पाकिस्तान का अधिकार क्षेत्र बताया गया है । 

पाकिस्तान द्वारा जारी विवादिन नक्शा (फोटो सौजन्य सोशल मीडिया)

आपको बतादें कि इससे पहले इस तरह का कारनामा नेपाल भी कर चुका है। हाल ही में नेपाल ने अपने विवादित नक्शे को मंजूरी दी जिसमें लिपुलेख, कालापानी और लिंपियाधुरा को शामिल बताया गया है। पिछले 20 मई को नेपाल ने इस विवादित नक्शे को पारित जारी किया था। 

गौरतलब है कि, पाकिस्तान ने ये हिमाकत उस वक्त की है, जब जम्मू और कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के बाद एक साल का समय  पूरा होने जा रहा है। पिछले साल 5 अगस्त को ही जम्मू- कश्मीर से धारा 370 हटाई गई थी। जिससे बौखलाए पाकिस्तान ने अब इस तरह की हरकत की है। वहीं वहां के विदेश मंत्री ने बयान दिया है कि इस नक्शे को स्कूलों के शैक्षक पाठ्यक्रम में भी शामिल करन की तैयारी चल रही है। 

Advertisement
Back to Top