पाकिस्तान की पहली सिख महिला पत्रकार ब्रिटिश अवार्ड के लिए नामांकित

Pakistan First Sikh Woman Journalist Nominated For British Award - Sakshi Samachar

पाकिस्तान की पहली सिख महिला पत्रकार मनमीत कौर

मनमीत कौर ब्रिटेन में एक प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नामांकित

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की पहली सिख महिला पत्रकार मनमीत कौर को ब्रिटेन में एक प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। इसकी जानकारी मीडिया ने दी। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून न्यूज में शनिवार की एक रिपोर्ट के अनुसार, "25 वर्षीय मनमीत कौर को ब्रिटेन स्थित 'द सिख ग्रुप' द्वारा दुनिया भर में 30 साल से कम उम्र की 100 सबसे प्रभावशाली सिख हस्तियों में से एक के रूप में चुना गया है।"

सिख समूह एक वैश्विक संगठन है जो दुनिया के विभिन्न हिस्सों से समुदाय से संबंधित लोगों को सम्मानित करता है जो विभिन्न- विभिन्न तरीकों से लोगों की सेवा करते हैं। मनमीत पेशावर निवासी हैं और वह पत्रकार के साथ- साथ एक सामाजिक कार्यकर्ता भी है। उन्हें स्थानीय स्तर पर अल्पसंख्यकों और महिलाओं द्वारा सामना किए जाने वाले मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए पुरस्कार भी मिल चुका है। वह अगले साल ब्रिटेन में एक समारोह में अपना पुरस्कार प्राप्त करेंगी।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून से बात करते हुए उन्होंने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि उनका नाम दुनिया भर के प्रभावशाली सिख व्यक्तित्वों की श्रेणी में शामिल हो गया है।

उन्होंने कहा, "जो लोग कड़ी मेहनत करते हैं। उन्हें पुरस्कार मिलता है। यह मुझे और मेरे परिवार के लिए ब्रिटेन का दौरा करने और पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक बड़ा सम्मान है।" 'द सिख ग्रुप' में खेल, दान, मीडिया, मनोरंजन, शिक्षा, निस्वार्थ स्वैच्छिक सेवा, आदि शामिल हैं, जिसे सिखों द्वारा दिए सम्मान दिया जाता है।
 

Advertisement
Back to Top