जॉर्ज फ्लॉयड मामला : ट्रंप ने दी सेना तैनाती की धमकी

George Floyd death : Trump threatens to send in army - Sakshi Samachar

आज रात कर्फ्यू सख्ती से लागू की जाएगी

 कानून का पालन करने वाले अधिकारों की रक्षा करेंगे

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रोज गार्डन से बोलने के दौरान कहा कि वाशिंगटन डीसी में कल रात जो हुआ वह अपमानजनक था और चेतावनी दी कि आज रात कर्फ्यू सख्ती से लागू की जाएगी। 

गौरतलब है कि अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद देश भर में प्रदर्शन हो रहे हैं। उन्होंने कहा, "राष्ट्रपति के रूप में मेरा पहला और सर्वोच्च कर्तव्य हमारे महान देश और अमेरिकी लोगों की रक्षा करना है। मैंने अपने राष्ट्र के कानूनों को बनाए रखने की शपथ ली है और यही मैं करूंगा।"

उन्होंने कहा कि किसी भी नियम तोड़ने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा, हिरासत में लिया जाएगा और कानून के तहत मुकदमा चलाया जाएगा।
ट्रंप ने एंटीफा संगठन का जिक्र करते हुए कहा कि आतंक फैलाने वालों को जेल में गंभीर आपराधिक दंड और लंबी सजा का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, "जैसा कि हम बोलते हैं, मैं दंगों, लूटपाट, बर्बरता, हमले और संपत्ति के विनाश को रोकने के लिए हजारों सशस्त्र सैनिकों, सैन्य कर्मियों और कानून प्रवर्तन अधिकारियों को भेज रहा हूं।"

ट्रंप ने कहा कि दंगा, लूटपाट, बर्बरता, हमले और संपत्ति के विनाश को रोकने के लिए सभी उपलब्ध संघीय संसाधनों और सेना को जुटाएंगे और कानून का पालन करने वाले अमेरिकियों के अधिकारों की रक्षा करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम उन दंगों और अराजकता को समाप्त कर रहे हैं जो पूरे देश में फैले हुए हैं।

इसे भी पढ़ें : 

वाइट हाउस तक पहुंची विरोध की 'आग', अमेरिका के 25 शहरों में कर्फ्यू

लॉकडाउन 5 में मिली छूट से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 900 अंक उछलकर 33000 के पार

Advertisement
Back to Top