2 साल से गायब बेटे को ढूंढ रहा था पिता, कमरे में गया तो सामने आई सच्चाई

Father Found Missing Son After Two year in America - Sakshi Samachar

अचानक कमरे से गायब हो गया था बेटा

दो साल तक ढूंढने पर भी कहीं नहीं चला पता

कमरे में जाने पर खुला गुमशुदगी का राज

वॉशिंगटन : एक आठ साल का बच्चा अचानक अपने कमरे से गायब हो जाता है। दो साल तक उसका कोई सुराग नहीं मिलता और फिर एक दिन उसके पिता को कमरे में मिलती है रहस्यमई गुफा, जिसे देखकर उसके होश उड़ जाते हैं। यह कोई फिल्मी कहानी नहीं बल्कि अमेरिका में घटित एक सच्ची घटना है।

नॉर्थ अमेरिका के एक इलाके में डेनियल करीब चार साल पहले एक मकान किराए पर लेते हैं। मकान में डेनियल अपनी पत्नी सारा और दो बेटों के साथ रहने लगते हैं। उनके बेटों का नाम टॉम और जैकब रहता है। 

करीब दो साल पहले डेनियल और उनकी पत्नी सुबह के नाश्ते के लिए टेबल पर अपने दोनों बेटों का इंतजार करते रहते हैं। टॉम अपने कमरे से निकलकर नाश्ते की टेबल पर पहुंच जाता है, लेकिन डेनियल अपने कमरे से बाहर नहीं निकलता। काफी समय बीत जाने के बाद सारा बेटे को बुलाने उसके कमरे में जाती हैं, लेकिन वहां पहुंचते ही उनके होश उड़ जाते हैं। जैकब अपने कमरे में नहीं मिलता।

कुछ समय के लिए डेनियल और सारा ने सोचा वह बाहर खेलने गया होगा, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद जब जैकब वापस नहीं आया तो डेनियल ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने कमरे के साथ-साथ घर और आसपास के इलाके को तलाशा, लेकिन जैकब का पता नहीं चला।  उस वक्त जैकब की उम्र 8 साल थी। पुलिस बहुत दिनों तक जैकब को खोजती है पर उन्हें कोई सुराग नहीं मिलता है।

धीरे-धीरे दो साल का वक्त बीत गया। पिता डेनियल और मां सारा काफी दुखी रहने लगे। एक दिन डेनियल अचानक जैकब के कमरे में पहुंचते हैं और वहां की सफाई करने लगते हैं। वह जैकब की यादों को मिटाना चाहते थे। तभी एक चमत्कार हुआ।

डेनियल को कुछ ऐसा नजर आता है की वो हैरान रह जाते हैं, उन्होंने देखा की जैकब की अलमारी के पीछे कुछ है। गौर से देखने पर पता चला की दीवार पर टेप चिपकाई हुई है। जब उन्होंने उस टेप को हटाया तो एक बड़ा होल नजर आया। डेनियल ने होल को और बड़ा करके देखा तो दीवार के पीछे एक अंधेरा कमरा नजर आया। उसके अंदर जब डेनियल गये तो उन्हें उनके बेटे जैकब का जूता मिला।

डेनियल ने जब आगे बढ़े तो उन्हें एक चश्मा मिला, जो उनके पड़ोसी का था। अब डेनियल सब कुछ समझ चुके थे। डेनियल तुरंत भागकर बगल वाले घर पहुंचे और पड़ोसी से अपने बेटे के बारे में पूछने लगे। पहले तो पड़ोसी ने कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन पुलिस के डर से उसने एक कमरे की ओर इशारा किया। डेनियल जब उस कमरे में जाते हैं तो देखते हैं कि जैकब अकेले कमरे में बैठा कॉमिक्स पढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें : 

कमाल का है यह तोता, आप खुद क्लिक करके देखिए इसकी खासियत 

सोशल मीडिया पर छाई बाबा रामदेव की 'कोरोनिल', वायरल हो रहे मजेदार Memes 

जैकब अपने पिता को देखते ही उनकी ओर दौड़ा और गले लग गया। डेनियल ने इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने बच्चे के अपहरण के मामले में पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि  पड़ोसी का नाम हेक और उसकी पत्नी का नाम कैरोलिन है। दोनों के बच्चे नहीं है और बच्चों की चाह के चलते उन्होंने जैकब का अपहरण कर लिया था। कैरोलिन ने कहा की उन्होंने जैकब को हमेशा अपने बच्चे की तरह पाला है और यह दो साल उसकी जिंदगी के सबसे अच्छे साल रहे हैं।

Advertisement
Back to Top