इंग्लैंड में बढ़ा कोरोना का खतरा, लंदन में Covid-19 मामलों की अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि दर्ज

England corona updates Covid-19 cases in London register biggest increase so far - Sakshi Samachar

14 दिसंबर से 20 दिसंबर के बीच की रिपोर्ट

लंदन में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले बढ़े

लंदन : इंग्लैंड (England) में कोरोना मामलों की अब तक की सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। इंग्लैंड के विभिन्न इलाकों में 1 लाख की आबादी पर पिछले हफ्ते कोविड-19 (Covid-19) मामलों की संख्या 51वें हफ्ते के 361.8 से बढ़कर 602.2 हो गई है। पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड (पीएचई) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक ये अब तक कि सबसे बड़ी वृद्धि है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ये साप्ताहिक रिपोर्ट इंग्लैंड में कोविड-19, इन्फ्लूएंजा और बाकी मौसमी श्वसन संबंधी वायरस की है, जो 14 दिसंबर से 20 दिसंबर (51वें हफ्ते) के बीच के डेटा पर आधारित है। इसके मुताबिक इंग्लैंड में सभी इलाकों में प्रति 1 लाख की आबादी पर मामले बढ़े हैं और लंदन में तो ये अनुपात सबसे अधिक 602.2 है।

हर उम्र के लोगों में बढ़े बीमारी के मामले

मामलों की संख्या में बढ़ोतरी सभी उम्र के लोगों में देखी गई है। इसमें 30 से 39 के बीच की उम्र की 1 लाख की आबादी पर ये प्रतिशत सबसे ज्यादा 434.6 है। इतना ही नहीं 51वें हफ्ते में 1 लाख की आबादी पर अस्पताल में भर्ती होने वालों की दर 15.68 थी जो पिछले हफ्ते बढ़कर 18.66 हो गई।

इंग्लैंड के पूर्वोत्तर को छोड़कर सभी क्षेत्रों में अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या बढ़ी है। एक सप्ताह में केवल लंदन में 2,100 से अधिक कोविड-19 रोगियों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। आंकड़ों से पता चला है कि ऐसे कोविड-19 रोगियों की संख्या बढ़ रही है, जिन्हें अस्पताल में उपचार दिए जाने की जरूरत है।

'सामान्य नहीं है ये क्रिसमस'

पीएचई के चिकित्सा निदेशक यवोन डोयल ने कहा है, "हम में से किसी के लिए भी ये सामान्य क्रिसमस नहीं होगा। अपनों से मिलने पर दूरी बनाए रखने की कोशिश करें, अपने हाथों को अच्छी तरह से और ज्यादा से ज्यादा बार धोएं।" बता दें कि लंदन और इंग्लैंड का बड़ा हिस्से इस समय सबसे अधिक प्रतिबंधों वाले टियर-4 श्रेणी में है।

Advertisement
Back to Top