भिखारी निकली पांच मकानों की मालकिन, बैंक खाते में मिले डेढ़ करोड़ रुपए

Egyptian Beggar Who Owns 5 Buildings and 140 lakh rupees in Bank Got Arrested - Sakshi Samachar

काहिरा : आमतौर पर भिखारी को देखते ही लोग सोचने लगते हैं कि शायद उसका कोई नहीं होगा और गरीब व बेरोजगार होने के कारण भीख मांगकर अपना गुजारा कर रहा या  रही होगी । परंतु इन दिनों भिखारी भी किसी से कम नहीं हैं और उनके खातों में करोड़ों रुपए डिपॉजिट होने के अलावा एक से ज्यादा मकान और संपत्ति के मालिक होते है। ऐसी ही एक महिला भिखारी का मामला इजिप्ट में सामने आया है।

एक भिखारी के बैंक खाते में एक करोड़ 42 लाख रुपए का डिपॉजिट होने का मामला सामने आया है। यही नहीं, 57 साल की महिला भिखारी के नाम पर पांच से अधिक मकान होने का भी खुलासा हुआ है।  gulfnews.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस बैंक खाते में डेढ़ करोड़ से ज्यादा जमाराशि रखने वाली महिला भिखारी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

स्थानीय अखबार Al Masry Al Youm की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला भिखारी व्हीलचेयर पर बैठकर इजिप्ट के कई राज्यों में घूम-घूमकर भीख मांगा करती थी और खुद को अपंग और बेसहारा बताने की कोशिश करती थी। भीख मांगना ही अपना प्रोफेशन बना चुकी महिला केवल भीख मांगने के दौरान ही व्हील चेयर पर होती थी और बाकी समय कहीं आना-जाना पैदल किया करती थी।

इसे भी पढें : 

रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गये पुलिस अधिकारी, की थी यह मांग

महिला का यह राज उस वक्त खुला जब एक व्यक्ति ने उसे व्हीलचेयर की बजय पैदल जाते देख लिया। महिला का नाम नफीसा बताया गया है। पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि महिला को कोई भी बीमारी नहीं है। जांच के दौरान ही भिखारी के दो बैंक अकाउंट में एक करोड़ 42 लाख रुपये जमा होने की जानकारी मिली। 

 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top