कोरोना को लेकर ट्रंप ने की पुतिन से बात, कहा-मिलकर करेंगे महामारी का मुकाबला

Donald Trump and Vladimir Putin Important Meeting on Covid-19 - Sakshi Samachar

वैश्विक अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूत होगी

 वेनेजुएला और वैश्विक ऊर्जा बाजार के मुद्दों पर भी चर्चा

वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कोविड-19 और अन्य वैश्विक मुद्दों से निपटने के प्रयासों को लेकर फोन पर बातचीत के दौरान चर्चा की। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सोमवार को व्हाइट हाउस द्वारा जारी बयान के हवाले से कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप और पुतिन ने कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए नवीनतम घटनाओं और प्रयासों पर चर्चा की।

व्हाइट हाउस ने आगे कहा, "दोनों नेताओं ने वायरस को हराने और अंतर्राष्ट्रीय अभियान चलाकर वैश्विक अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूत करने के लिए जी20 के माध्यम से साथ मिलकर काम करने पर अपनी सहमति व्यक्त की।"राष्ट्रपति ट्रंप और पुतिन ने वेनेजुएला और वैश्विक ऊर्जा बाजार के मुद्दों पर भी विचार किया। व्हाइट हाउस के बयान के अनुसार, ट्रंप और उनके रूसी समकक्ष वैश्विक ऊर्जा बाजारों में स्थिरता के महत्व पर सहमत हुए।

इसे भी पढ़ें : 

तेलंगाना में सामने आए कोरोना के दो और नए मामले

गौरतलब है कि सऊदी अरब और रूस के बीच तेल उत्पादन पर अंकुश लगाने को लेकर कोई नई सहमति नहीं बन पाई है, जिससे वैश्विक ऊर्जा बाजार में स्थिति ठीक नहीं है। तेल की कीमतें ऐसे समय में नीचे आई हैं, जब कोरोनावायरस महामारी के चलते तेल की वैश्विक मांग में पहले से ही बड़ी कटौती देखने को मिली है। तेल की कम कीमत से अमेरिकी शेल उद्योग को भी नुकसान होगा।

Advertisement
Back to Top