कोविड-19 से मुकाबले के लिए पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट देगा चीन, ट्रंप ने की सराहना

Covid-19: Trump praised China for helping other countries - Sakshi Samachar

कोविड-19 से मुकाबले के लिए आगे आया चीन

कई देशों को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट देगा चीन

मदद की इस पहल पर ट्रंप ने की चीन की सराहना

वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण का मुकाबला करने वाले देशों और क्षेत्रों को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) प्रदान करने के चीन के प्रयासों का वह स्वागत करते हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ट्रंप के हवाले से कहा कि वह इसे एक 'सकारात्मक कदम' के रूप में देखते हैं। विदेशों में शिपिंग के माध्यम से चीन कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में वैश्विक नेतृत्व की भूमिका निभा रहा है, इस सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा, "चीन या अन्य कोई देश अगर अपने पास से दूसरे देशों को देने के लिए अतिरिक्त सहायता व चिकित्सा आपूर्ति करते हैं, तो मुझे इससे बेहद प्रसन्नता होगी।"

यह भी पढ़ें : 'विश्व में कोविड-19 से संक्रमित होंगे कुल 10 लाख लोग, होंगीं 50 हजार मौतें'

व्हाइट हाउस में वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर अमेरिका की तैयारियों पर 'कोरोना वायरस टास्क फोर्स' पत्रकारों को जानकारी दे रहा था। इस दौरान पूछे गए सवाल के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, "वर्तमान में 151 देश वायरस संक्रमण के खतरे से घिरे हैं। इनमें से कुछ देश अकेले संकट से निपटने में सक्षम नहीं हैं।" उन्होंने कहा कि यदि ऐसे में चीन सहित अन्य कोई देश दूसरे देशों की मदद के लिए आगे आता है, तो उन्हें बेहद खुशी होगी।

यह भी पढ़ें : अमेरिकियों ने कहा, ट्रंप सबसे बड़े मूर्ख- पढें पूरी खबर​

Advertisement
Back to Top