दुनिया भर में 10 लाख पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित

Covid-19 positive cross10 million in world America most affected country - Sakshi Samachar

दुनिया भर में 10 लाख हुई कोरोना प्रभावितों की संख्या

लगातार बढ़ रहा है कोविड-19 का आंकड़ा

अमेरिका पर सबसे ज्यादा असर

वॉशिंगटन :  कोविड-19 संक्रमण का कुल वैश्विक आंकड़ा 10 लाख  के पार पहुंच गया है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने इस बात की जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के हवाले से कहा दुनियाभर में अभी तक कुल 10,15,403 लोग महामारी से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि इसके चलते 53,030 लोगों की मौत हुई है। वहीं, आकंड़ों से प्राप्त जानकारी के हिसाब से कोविड-19 से संक्रमित कुल 2,10,579 लोग उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हो पाए हैं।

कोरोना का सबसे ज्यादा असर अमेरिका पर
वैश्विक संक्रमण से जुड़ी इस सूची में 5,983 मौतों सहित कुल 2,45,213 संक्रमित व्यक्तियों की संख्या के साथ अमेरिका पहले स्थान पर है। वहीं, सर्वोच्च 13,915 लोगों की मौत और कुल 1,15,242 मामलों के साथ इटली इस सूची में दूसरे स्थान पर है। कोरोनावायरस से अधिक प्रभावित हुए देशों की इस सूची में 1,12,065 व्यक्तियों के संक्रमित होने के चलते स्पेन तीसरे स्थान पर है। इटली के बाद यहां सबसे अधिक 10,348 मौते देखने को मिली हैं।

वहीं इस वैश्विक बीमारी का असर अब भारत में भी तेजी से बढ रहा है। अभी तक देश में 69 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 2500 के पार पहुंच चुकी है। केन्द्र और राज्य सरकारे पूरी कोशिश में लगी हुई हैं कि इस बीमारी को देश में नियंत्रित कर लिया जाये। इसके लिये हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें :

कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत को एक अरब डॉलर की मंजूरी

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार लोगों के संपर्क में बने हुए हैं, और संवाद स्थापित कर संदेश दे रहे हैं, जिससे लोग एकजुट होकर इस गंभीर सकंट से निपट सकें। 

Advertisement
Back to Top