चीन के वुहान में 76 दिन बाद खत्म हुआ लॉकडाउन, कुछ इस तरह नजर आया शहर

Coronavirus : China Wuhan City Lockdown Ends After 76 Days  - Sakshi Samachar

वुहान शहर से 76 दिन बाद खत्म हुआ लॉकडाउन

लॉकडाउन खत्म होते ही बड़ी संख्या में घर से निकले लोग

कोरोना महामारी का केंद्र रहा था चीन का वुहान शहर

बीजिंग : चीन के वुहान शहर के लिए आज नई उम्मीदों की सुबह हुई है। कोरोना वायरस के महासंकट का केंद्र रहे वुहान शहर को 76 दिनों के बाद पूरी तरह से आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। वुहान से अब लॉकडाउन खत्म कर दिया गया है। बावजूद इसके अभी भी शहर पर सभी की नजर है, ताकि फिर से कोरोना का खतरा शहर पर न मंडरा सके।

वुहान वही शहर है, जहां से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी और आज विश्व के 190 से ज्यादा देश इसकी चपेट में हैं, जबकि 90 देशों में लॉकडाउन घोषित है। इस महामारी से दुनियाभर में अब तक 82,074 लोग मारे गए हैं और 1,431,689 लोग संक्रमित हैं।

चीन में मंगलवार को नहीं हुई किसी की मौत
चीन ने अब कोरोना वायरस पर पूरी तरह से नियंत्रण पा लिया है। बुधवार को वुहान में कोरोना के सिर्फ तीन मामले सामने आए, जबकि जनवरी के बाद मंगलवार को पहली बार चीन में कोरोना वायरस से किसी की मौत नहीं हुई है।

जनवरी में किया गया था लॉकडाउन
कोरोना महामारी का केंद्र रहे वुहान शहर में जनवरी से ही लॉकडाउन था। सिर्फ चीन ही नहीं बल्कि विश्व का यह सबसे प्रभावित शहर था। एक करोड़ दस लाख की आबादी वाले इस शहर को पहली बार तब लॉकडाउन किया गया था, जब पूरी दुनिया में कोरोना के प्रसार का खतरा बढ़ने लगा था।

यह भी पढ़ें :

कोरोना की जंग हार गया 14 महीने का मासूम, देश के सबसे नन्हें मरीज की मौत

भारत ने दिया मानवता का परिचय, हैदराबाद एयरपोर्ट से 99 अमेरिकी अपने देश के लिए हुए रवाना

लॉकडाउन खत्म होते ही घरों से निकले लोग
बुधवार को जैसे ही वुहान से लॉकडाउन खत्म हुआ, शहर के लोग सड़कों पर निकल आए। वह अपनी गाड़ियों से घूमने निकले। हालांकि चीनी सरकार किसी भी लापरवाही के लिए शख्त निर्देश जारी किए हुए है। जरूरी कामों को छोड़कर अभी भी कुछ पाबंदियां शहर में लगी हुई हैं।

Advertisement
Back to Top