ईद पर लॉकडाउन में छूट क्या मिली, पाकिस्तान में लोगों ने कोरोना को कहा 'आ गले लग जा'

corona in Pakistan increasing rapidly  - Sakshi Samachar

पाकिस्तान में तेजी से बढ़ रहा कोरोना

लॉकडाउन में छूट के बाद बढ़ा संक्रमण

ईद के बाद संक्रमण में बढ़ोत्तरी

इस्लामाबाद :  पाकिस्तान में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसारने लगा है। यहां  संक्रमितों के चार हजार 896 नये मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ कर 89 हजार 249 हो गयी है। देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ कर 1838 हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाओं के मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 68 लोगों की मौत हो चुकी है जिससे मरने वालों की संख्या बढ कर एक हजार 838 हो गयी है । 

बतादें कि  पाकिस्तान में मई के आखिर में ईद के अवकाश के बाद यह लगातार यह तीसरा दिन है जब रिकार्ड संख्या में कोरोना वायरस के संक्रमित मामले सामने आये हैं । ईद के मौके पर लॉकडाउन में छूट दी गयी थी । सबसे अधिक संक्रमित सिंध प्रांत में है जहां 33, 536 लोग संक्रमित हैं । इसके बाद पंजाब, खैबर पख्तुनख्वा, बलूचिस्तान, इस्लामाबाद, गिलगित बाल्तिस्तान एवं पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का नंबर आता है जहां कोरोना वायरस संक्रमण के क्रमश: 33144, 11890, 5582, 3946, 852 तथा 299 मामले हैं । 

मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 22812 लोगों की जांच की गयी है जो एक रिकार्ड है । देश में अब तक 60,38,323 लोगों के नमूनों की जांच की जा चुकी है। इस बीच अमेरिकी दूतावास के वरिष्ठ अधिकारी में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुयी है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबरों में शुक्रवार को कहा गया है कि मंगलवार को यह मामला सामने आया था और अमेरिका के उप राजदूत ने ईमेल से कर्मचारियों को इसकी जानकारी दी । 

इसे भी पढ़ें :

पहले पति ने जम कर पिलाई शराब, फिर चार दोस्तों ने मासूम के सामने किया गैंग रेप

इस बीच दूतावास के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा कि संक्रमित राजनयिक के नाम का खुलासा नहीं किया जायेगा । प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका का विदेश विभाग अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिये जिम्मेदार है, चाहे वह जहां कहीं भी हों । जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान में पहली बार सामने आये वायरस के संक्रमण के कारण पूरे विश्व में तीन लाख 91 हजार 249 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि साठ लाख से अधिक लोग संक्रमित हुये हैं।

Advertisement
Back to Top