भारत में फंसे अमेरिकी नागरिक जा सकेंगे स्वदेश, 4 अप्रैल से सेवा शुरू

corona flights service starts today for American citizens informs embassy - Sakshi Samachar

अमेरिकी नागरिक जा सकेंगे स्वदेश

कोरोना के चलते भारत में फंसे हैं

4 अप्रैल से शुरू हो रही विमान सेवा

 नयी दिल्ली : कोरोना संकट के कारण अंतरराष्ट्रीय विमानन सेवाएं बंद रहने के बीच भारत के विभिन्न हिस्सों में मौजूद अमेरिकी नागरिकों को स्वदेश भेजने के लिये सीधी विमान सेवा चार अप्रैल से शुरु होगी। भारत में अमेरिकी दूतावास की ओर से शुक्रवार को यह जानकारी दी गयी।

 इसमें बताया गया कि उत्तर और पूर्वी भारत के विभिन्न इलाकों में मौजूद अमेरिकी नागरिकों को अमेरिका जाने की सुविधा के लिये दिल्ली से अमेरिका के सेन फ्रांसिस्को के लिये सीधी विमान सेवा उपलब्ध करायी जायेगी। उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना संकट को देखते हुये लॉकडाउन के कारण हवाई सेवाएं बंद हैं। 

इसे भी पढ़ें :

इटली को बदनाम करने के लिए ऐसी गढ़ी जा रही हैं खबरें, फर्जी है यह खबर​

अमेरिकी नागरिकों को दिल्ली से सेन फ्रांसिस्को के लिये कई उड़ानों के जरिये चार अप्रैल से स्वदेश भेजा जायेगा। इस बाबत दूतावास ने भारत में मौजूद अमेरिकी नागरिकों से उनकी मौजूदगी वाले शहर एवं जरूरी विवरण विवरण देने को कहा है। इसके लिये दूतावास ने स्मार्ट ट्रेवलर ऐनरोलमेंट प्रोग्राम (स्टेप) शुरु किया है। आपको बतादें कि भारत में लॉकडाउन के चलते सभी प्रकार की सेवाएं बंद चल रही हैं । जिसके चलते भारत में इस दौरान आए विदेशियों को भी संकट का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisement
Back to Top